हमारी पार्टी व विचारधारा किसी के कहने से समाप्त नहीं होने वाली : जे पी नड्डा

Font Size

नई दिल्ली : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने आज दिल्ली में आयोजित मदन लाल खुराना मेमोरियल व्याख्यान को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी पार्टी, हमारी विचारधारा, ये किसी के कहने से समाप्त नहीं होने वाली. ये किसी के कहने से कमजोर नहीं होने वाली. क्योंकि ऐसे दिग्गजों ने इसकी नींव रखी है जो विचार पर अडिग रहे हैं, चलते रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जब मैं मदन लाल खुराना जी की बात करता हूं तो ये वो लोग हैं, जिन लोगों ने, विचार के लिए, विचारधारा के लिए, मान्यताओं के लिए, कमिटमेंट के साथ अपना जीवन लगा दिया।

 

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मदन लाल खुराना ने कभी नहीं सोचा था कि वह मुख्यमंत्री बनेंगे। हमारे हाथ मेट्रोपोलिटन की सीटें कुछ आ जाती थीं तो हम बड़े खुश हो जाते थे. अपनी पीठ थपथपाते थे, लगे रहते थे, जूझते रहते थे, लड़ते रहते थे. कांग्रेस की बखियां उधेड़ते रहते थे, कुछ पाने को नहीं था।

उन्होंने कहा कि आप याद कीजिए, खुराना जी उन लोगों में से थे, जिन्होंने आपातकाल में पूरे 19 महीने गुजारे, आज की पीढ़ी भूल गई होगी कि आपातकाल था क्या ? आपातकाल में लाखों लोग मीसा गए, उसमें हजारो लोग हमारी विचारधारा से थे।

You cannot copy content of this page