हिमाचल के वोटरों को रिझाने पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह

Font Size

सिरमौर :  केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आक हिमाचल प्रदेश के सिरमौर का दौरा किया.  उन्होंने यहाँ  आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेसी लोगों को आग लगाए बगैर चैन नहीं आता है.  अब हाटी समुदाय को आदिवासी का स्टेटस दे दिया तो दलित लोगों को और अनुसूचित भाई-बहनों को उकसाने के लिए कहेंगे कि आपका अधिकार चला जाएगा।  लेकिन कोई डरने की जरूरत नहीं है, मैंने अपनी पेन से लिखकर सभी दलित समाज को सुरक्षित किया है। तीनों प्रकार के आरक्षण, चाहे शिक्षा में हो  चाहे राजनीतिक हो  या सरकारी नौकरियों का, ये तीनों आरक्षण हाटी समुदाय को मिलने वाले हैं, इसकी मैं आपको बधाइयां देता हूं।

अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक निर्णय करके यहां के हाटी समुदाय को 55 वर्ष के संघर्ष को एक झटके में समाप्त कर दिया। मोदी जी आपकी तकलीफ समझते हैं, क्योंकि सालों तक यहां संगठन का काम किया है। गृह मंत्री ने कहा कि पीएम मोदी हमेशा कहते हैं हिमाचल मेरा है, क्योंकि उनका हिमाचल वासियों से लगाव है। इस क्षेत्र के सभी भाइयों-बहनों को मैं कहने आया हूं कि कांग्रेस का काम झगड़ा लगाना है, आपका कोई अधिकार कहीं नहीं जाने वाला है।

 

 

अमित शाह ने दावा किया कि हिमाचल प्रदेश में एक नया रिवाज बनने जा रहा है, एक बार भाजपा, बार-बार भाजपा। कोई नई बात नहीं है, पहाड़ी के उस ओर उत्तराखंड में कांग्रेसी कहते थे, रिवाज है, अब हमारी बारी है। लेकिन कोई रिवाज नहीं चला, दो तिहाई ब​हुमत के साथ भाजपा की सरकार बनी। ये डबल इंजन सरकार जो है, इसे हमने देखा है और समझा है और इसके फायदे देखे हैं। दिन लद गए हरी टोपी और लाल टोपी, ऊपर का हिमाचल और नीचे का हिमाचल, कुछ नहीं है भाई। हरी टोपी भी भाजपा की है और लाल टोपी भी भाजपा की है,ऊपर भी  भाजपा है और नीचे भी भाजपा है।

उन्होंने कहा कि मैंने हिमाचल के मिजाज को जाना है, यहां दो तिहाई बहुमत के साथ फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी।अटल जी इस देश की अर्थव्यवस्था को 11वें स्थान पर छोड़ कर गए थे. 10 साल कांग्रेस की सरकार रही.  देश की अर्थव्यवस्था 11वें से 10वें नंबर पर नहीं आई. आपने दो बार मोदी जी को प्रधानमंत्री बना दिया, 8 साल में ही भारत की अर्थव्यवस्था 11वें नंबर से 5वें नंबर पर पहुंच गई।

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: