अरविन्द केजरीवाल सरकार के पूर्व मंत्री को दिल्ली पुलिस ने तलब किया

Font Size

नई दिल्ली :   खबर है कि दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री राजेंद्र पाल गौतम के घर दिल्ली पुलिस आज एक नोटिस लेकर पहुंची . राजेंद्र पाल गौतम को दिल्ली पुलिस ने पहाड़गंज थाने में दोपहर 2:00 बजे पूछताछ के लिए बुलाया . विवाद में फंसने के बाद उन्हें अरविन्द केजरीवाल सरकार के समाज कल्याण मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था. वहीं अब दिल्ली पुलिस ने राजेंद्र पाल गौतम को पूछताछ का नोटिस थमा दिया और हिंदू देवी-देवताओं की पूजा के खिलाफ शपथ लेने के मामले में पुलिस इनसे पूछताछ की .

दरअसल, विजयादशमी के दिन दिल्ली के करोल बाग में आयोजित बौद्ध महासभा कार्यक्रम में राजेंद्र पाल गौतम पर हिंदू देवी-देवताओं के अपमान का आरोप है. इनकी मौजूदगी में हजारों लोगों को ‘राम-कृष्ण’ को भगवान ना मानने और कभी पूजा ना करने की शपथ लेने का वीडियो भी सामने आया था. बीजेपी ने कहा था कि यह बौद्ध और हिंदू धर्म मानने वालों को लड़वाने की कोशिश है. बीजेपी ने राजेंद्र गौतम से हिंदू समाज से माफी मांगने की भी मांग की थी.

विवाद बढ़ने पर राजेंद्र पाल गौतम ने सफाई भी दी थी. गौतम ने कहा था, ‘भारत का संविधान हमें आजादी देता है. हम किस धर्म को मानें, किसको न मानें. इससे किसी को आपत्ति क्यों है. मुकदमा दर्ज कराना है कराएं. वो कर क्या सकते हैं. झूठे केस बना सकते हैं. जेल में डाल सकते हैं. उसके लिए तो हम तैयार हैं. गौतम ने कहा कि बीजेपी की जमीन खिसक रही है. आम आदमी पार्टी से बीजेपी डरती है, क्योंकि आप ने आम आदमी के लिए काम किया है.’

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: