एयर इंडिया की फ्लाइट में उड़ान से ठीक पहले धुंआ : 141 यात्री बाल बाल बचे

Font Size

नई दिल्ली :   मस्कट से कोच्चि जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में बुधवार को यानी आज आई खराबी के कारण आपात स्थिति में यात्रियों को उतारा गया.  एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air Indian Express Flight) IX-442, VT-AXZ की फ्लाइट में 141 यात्री सवार थे.  चालक दल के 6 सदस्य शामिल थे. सभी सुरक्षित बताए जा रहे हैं. मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उड़ान से ठीक पहले विमान से धुंआ निकलता  हुआ नजर आया.

विमान में धुआं आने के कारण की जांच की जा रही है. उड़ान से ठीक पहले धुआं निकलने के कारण यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया. यात्रियों के लिए दूसरे विमान का इंतजाम किया गया है .  इससे पहले 25 अगस्त को सिडनी से दिल्ली जाने वाले एयर इंडिया के एक विमान की कोलकाता में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी. हालांकि, यह इमरजेंसी लैंडिंग 50 साल के यात्री को सांस लेने में दिक्कत होने की वजह से कराई गई थी. अधिकारियों ने बताया कि यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए स्लाइड का इस्तेमाल किया गया. यात्री इमरजेंसी स्लाइड के जरिए विमान से बाहर निकले.

इस घटना को लेकर डीजीसीए ने बताया है कि इंजन में धुंआ पाए जाने के बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान मस्कट से कोचीन के लिए रवाना हो रही थी. सभी यात्रियों के लिए अब दूसरी उड़ान की व्यवस्था की गई है. उन्होंने कहा कि अब इस घटना की जांच की जाएगी और मामले में उचित कार्रवाई की जायेगी .

You cannot copy content of this page