सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स के नये अध्यक्ष बने विनोद अग्रवाल

Font Size

सुभाष चौधरी /The Public World 


– वोल्वो आयशर कमर्शियल व्हीकल्स लिमिटेड के एमडी और सीईओ हैं विनोद अग्रवाल

नई दिल्ली : भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग की शीर्ष संस्था सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) की कार्यकारी समिति ने गुरुवार को वोल्वो आयशर कमर्शियल व्हीकल्स लिमिटेड (वीईसीवी) के  एमडी और सीईओ विनोद अग्रवाल को 2022-23 के लिए संस्था का नया अध्यक्ष घोषित किया है। श्री अग्रवाल, जो सियाम के उपाध्यक्ष थे, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन और पूर्णकालिक निदेशक,केनिची आयुकावा का स्थान लेंगे।

सियाम की ओर कहा गया है कि गुरुवार को हुई सियाम की वार्षिक आम बैठक के बाद कार्यकारी समिति की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में संस्था के नए पदाधिकारियों का चुनाव किया गया।

सियाम के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने के बाद, श्री अग्रवाल ने कहा कि  “भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग इस समय एक बहुत ही रोमांचक मोड़ पर है। उपभोक्ताओं को न केवल आधुनिक, बल्कि सुरक्षित और पर्यावरण के अनुकूल वाहन प्रदान करने के लिए उद्योग तेजी से अपनी तकनीक और निर्माण के विभिन्न पहलुओं में बदलाव कर रहा है.

उन्होंने कहा कि वाहन उद्योग कनेक्टिविटी, ई-मोबिलिटी और वैकल्पिक ईंधन के साथ साथ अन्य तकनीकी प्रगति पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। हम सरकार के आभारी हैं कि उन्होंने महत्वपूर्ण निवेश और इस उद्योग का आधुनिकीकरण करने वाली नीतियों के माध्यम से बुनियादी ढांचे में सुधार पर निरंतर ध्यान केंद्रित किया है। उन्होंने कहा कि मैं सियाम के सदस्यों के साथ मिलकर काम करते हुए, अमृत काल के नए युग में योगदान करने के अवसर से अभिभूत हूं।”

सियाम के सदस्यों ने टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक, शैलेश चंद्र को 2022-23 सत्र के लिए सियाम के उपाध्यक्ष के रूप में भी चुना।  सत्यकाम आर्य, सीईओ और एमडी, डेमलर इंडिया कमर्शियल व्हीकल्स को इस अवधि के लिए सियाम के कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालेंगे.

You cannot copy content of this page