राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ बुधवार से शुरू ,  यू पी के नेता को बुलावा नहीं

Font Size

नई दिल्ली : राहुल गांधी की कन्याकुमारी से कश्मीर तक की 3,570 किलोमीटर लंबी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ बुधवार से शुरू हो रही है। मगर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को न तो सूचित किया गया है और न ही उन्हें शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है। उत्तर प्रदेश की टीम में मुख्य रूप से प्रियंका गांधी वाड्रा के निजी सचिव संदीप सिंह, अमेठी सेवा दल के अध्यक्ष राम बरन कश्यप, यूपीसीसी अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष शाहनवाज आलम, यूपीसीसी मछुआरा कांग्रेस के अध्यक्ष देवेंद्र निषाद और यूपीसीसी सचिव (उन्नाव प्रभारी) प्रतिभा अटल पाल शामिल हैं।

पार्टी के एक नेता ने कहा, “हमारे पास यात्रियों की तीन श्रेणियां हैं- भारत पदयात्री (जो पूरे रास्ते राहुल के साथ होंगे), अतिथि पदयात्री (जो कुछ समय के लिए शामिल होंगे) और राज्य पदयात्री (जो अपने-अपने राज्यों में राहुल के साथ होंगे) उत्तर प्रदेश से 14 भारत यात्री हैं।” भारत जोड़ो यात्रा के जम्मू-कश्मीर जाने के रास्ते में राजस्थान से बुलंदशहर पहुंचने और वहां से दिल्ली के लिए रवाना होने की उम्मीद है।

जैसा कि भारत जोड़ो यात्रा राज्य में ढाई दिनों की संक्षिप्त अवधि के लिए रहने की उम्मीद है, पार्टी ने राज्य की लंबाई और चौड़ाई को कवर करते हुए चार से पांच छोटी यात्राएं करने का प्रस्ताव रखा है। छोटी यात्राओं का बुलंदशहर में विलय होगा। कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा ‘मोना’ ने कहा, “हां, पार्टी बुलंदशहर में मुख्य यात्रा में शामिल होने से पहले विभिन्न क्षेत्रों में छोटी यात्राएं करेगी। मुख्य यात्रा तीन भागों में की जाएगी, जिसमें पहला भाग 7 बजे से होगा, दूसरा सुबह 10.30 बजे से और तीसरा 12 से। इस दौरान 13 किमी की दूरी तय की जाएगी।”

You cannot copy content of this page