स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए आज से ताउ देवी लाल स्टेडियम में रिहर्सल शुरू

Font Size

-सेक्टर 38 स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम में मनाया जाएगा समारोह
– देशभक्ति के अनेको रंग लिए आजादी के अमृत महोत्सव पर आधारित होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

गुरुग्राम, 8 अगस्त। आजादी के अमृत उत्सव के तहत देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर जिला के सेक्टर-38 स्थित ताऊ देवी लाल स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस समारोह धूमधाम से मनाया जाएगा। इसे लेकर आज से स्टेडियम में तैयारियां शुरू हो गई हैं जिसे आज गुरूग्राम की एसडीएम अंकिता चौधरी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने देखा।

स्वतंत्रता दिवस समारोह में इस बार हर घर तिरंगा अभियान तथा आजादी के अमृत महोत्सव दोनो का सामंजस्य देखने को मिलेगा। समारोह की भव्यता को लेकर जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां युद्धस्तर पर की जा रही हैं। इसी कड़ी में आज स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने वाले विद्यालयों के बच्चों ने ताउ देवी लाल स्टेडियम में तैयारी की। सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन 10 अगस्त को जिला प्रशासन द्वारा गठित कमेटी के प्रतिनिधियों द्वारा किया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर एसडीएम अंकिता चौधरी तथा जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूलों से आए टीचर इंचार्ज को आवश्यक हिदायतें दी। उन्होंने कहा कि 10 अगस्त को विद्यालय पूरी तैयारी के साथ आएं और बच्चों को अच्छे से तैयारी करवाएं।

स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए आज से ताउ देवी लाल स्टेडियम में रिहर्सल शुरू 2
एसडीएम ने कहा कि इस बार हमारे देश की आजादी को 75 वर्ष पूरे होने जा रहे हैं ऐसे में जरूरी है कि समारोह की भव्यता भी इसी अनुरूप हो। आज रिहर्सल के दौरान निजी व सरकारी विद्यालयों द्वारा 6 सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए जिनमें से चयन समिति द्वारा 10 अगस्त को 5 सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन किया जाएगा। इसके अलावा, समारोह में पीटी , डंबल तथा लेजियम शो की भी आकर्षक प्रस्तुति दी जाएगी। समारोह में परेड की टुकड़ियों द्वारा मार्च पास्ट भी निकाला जाएगा। स्वतंत्रता दिवस समारोह में इस बार सराहनीय कार्य करने वाले जिला प्रशासन व संस्थाओं के 20 व्यक्तियों को सम्मानित किए जाने का निर्णय लिया गया है।

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: