गृह मंत्री अनिल विज बोले : खनन माफिया हुडा साहब के कार्यकाल के दौरान ही उनकी ढीली नीतियों के कारण फलाफूला

Font Size

– वर्तमान राज्य सरकार ने पूरी सख्ती रखी हुई है और सख्ती के दौरान ही हमारे डीएसपी की जान गई है

– डीएसपी हत्या के मामले में एक व्यक्ति को गिरफतार किया, दूसरे व्यक्ति को पुलिस ने घेरा हुआ है

चण्डीगढ़, 20 जुलाई : हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने आज विपक्ष के नेता भूपेन्द्र सिंह हुडा पर हमला करते हुए कहा कि ‘‘खनन माफिया हुडा साहब के कार्यकाल के दौरान ही उनकी ढीली नीतियों के कारण फलाफूला है’’। श्री विज ने विपक्ष के नेता भूपेन्द्र सिह हुडा से सवाल करते हुए कहा कि ‘‘हुडा साहब को अपने कार्यकाल को भी याद रखना चाहिए, परंतु हमने तो पूरी सख्ती रखी हुई है और सख्ती के दौरान ही हमारे डीएसपी की जान गई है’’।

श्री विज आज यहां पत्रकारों के सवालों को जवाब दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता भूपेन्द्र सिंह हुडा के कार्यकाल के दौरान एक मार्च, 2005 को नूंह में अवैध खनन छापामारी के दौरान सिपाही राजेन्द्र सिंह की मृत्यु हुई और सिपाही रमेश चंद्र घायल हुआ। ऐसे ही, 25 मई, 2006 को मेवात के तावडू में अवैध खनन की छापे के दौरान भी सिपाही सतबीर की मृत्यु हुई जबकि 2 नवंबर, 2011 को मेवात के तावडू में ही अवैध खनन की छापामारी के दौरान ईएचसी ओमप्रकाश और ईएएसआई बीर सिंह जख्मी हुए। इसी तरह, मेवात के तावडू में 29 मार्च, 2013 को सिपाही पवन कुमार की मृत्यु हुई जबकि सिपाही विनोद कुमार घायल हो गया। उन्होंने कहा कि हुडा साहब के कार्यकाल में इन मामलों को अनट्रेसड करके बंद कर दिया।

पुलिस घर-घर जाकर जांच कर रही, तीन कंपनियां लगाई गई-विज

श्री विज ने नूंह में डीएसपी हत्याकांड के संबंध में कहा कि इस मामले में एक व्यक्ति को कल गिरफतार कर लिया गया हैं और दूसरे व्यक्ति को भी पुलिस ने घेरा हुआ है और जल्द ही उसे भी काबू कर लिया जाएगा। श्री विज ने कहा कि हमारी पुलिस छानबीन कर रही है और घर-घर जाकर जांच भी की जा रही हैं। इस कार्य के लिए तीन कंपनियां लगाई गई है।

आपरेशन क्लीन चालू-विज

नूंह में हुई घटना के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पुलिस आपरेशन कलीन चला रही हैं उसके बाद इस प्रकार की हरकत की कोई करने की जुर्रत भी नहीं कर सकेगा।

हरियाणा पुलिस पूरी तरह से चौकस- विज

हरियाणा और पंजाब में बढ रहे गैंगस्टरों के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि हरियाणा में गैंगस्टर की कोई बडे स्तर की गतिविधि नजर नहीं आई है। हमारी पुलिस पूरी तरह से चौकस हैं और सभी तरह से निगरानी रखी हुई है तथा हम समय-समय पर चैकिंग भी करवाते हैं और इस प्रकार के तत्वों के खिलाफ कार्यवाही भी करते है।

गैंगस्टरों को सख्ती से ही डील किया जाना चाहिए-विज

पंजाब के अटारी में आज गैंगस्टरों के साथ हुई मुठभेड के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पंजाब में आज पुलिस के साथ जो मुठभेड हुई है यह पुलिस का दिलेरी का काम हैं व पंजाब की पुलिस ने अच्छा मुकाबला किया हैं। उन्होंने कहा कि गैंगस्टरों को सख्ती से ही डील किया जाना चाहिए। गैंगस्टरों के सफाए के संबंध में पूछे गए सवाल के जबाव में उन्होंने कहा कि जहां कहीं भी हरियाणा की जरूरत होती है तो हम पंजाब का सहयोग करते हैं और इस मामले में सब मिलकर ही चलते है।

‘‘कांग्रेस एक नॉन-डेमोक्रेटिक पार्टी’’-विज

सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में श्री विज ने कहा कि ‘‘कांग्रेस एक नॉन-डेमोक्रेटिक पार्टी है, उसका प्रजातंत्र में विश्वास नहीं हैं, प्रजातांत्रिक संस्थाओं में भी उनका विश्वास नहीं हैं’’। उन्होंने कहा कि ‘‘अब अगर कोई संस्था जांच कर रही हैं जो जांच कर लेने देना चाहिए क्योंकि डेमोक्रेटिक देश है, अगर आपको कोई एतराज होगा तो आपको अवसर मिलेगें, आप भविष्य में कोर्ट में भी जा सकते हैं, लेकिन इस प्रकार के दबाव बनाना, आंदोलन करना, कि हमारी जांच न हो, ये तो उचित नहीं हैं’’। एजेंसिंयों के दुरूपयोग के संबंध में पूछे प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि वे तथ्य बताएं, एजेसिंयां अभी जांच कर रही हैं, जांचकर जब एजेंसियां बताएंगी तब बताएं।

You cannot copy content of this page