पुलिस शहीद फाउंडेशन हरियाणा ने शहीद डीएसपी सुरेंद्र सिंह हत्या की जांच के लिए एस आई टी गठित करने की मांग की

Font Size

-जिला पुलिस लाइन स्थित शहीद स्मारक पर शहीद डीएसपी सुरेंद्र सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की गई 

-स्पेशल कोर्ट गठित क्र स्पीडी ट्रायल करने की व्यव व्यवस्था की जाए : आर एल शर्मा

-पुलिस शहीद फाउंडेशन ने अदालत में इस मामले की निशुल्क पैरवी करने का दिया ऑफ़र 

गुरुग्राम : पुलिस शहीद फाउंडेशन की ओर से आज गुरुग्राम जिला पुलिस लाइन के शहीद स्मारक पर शहीद डीएसपी सुरेंद्र सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस दौरान फाउंडेशन के अध्यक्ष एडवोकेट आर एल शर्मा ने कहा कि शहीदों का सम्मान करना पूरे समाज का दायित्व बनता है. जो सिपाही देश की आंतरिक सुरक्षा व कानून की रक्षा के लिए अपने जीवन का सर्वोच्च बलिदान देते हैं उनके और उनके परिवार के प्रति हमारे दिल में सहानुभुति और सम्मान होना चाहिए. क्योंकि शहीदों का सम्मान ही असल मायने में देश का सम्मान होता है।

इस अवसर पर श्री शर्मा ने सरकार से मांग की है कि मेवात के अपराधियों के हौसले काफी बुलंद हैं . उन अपराधियों की नाक में नकेल डालना बेहद आवश्यक है. उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि शहीद डीएसपी सुरेंद्र सिंह की ड्यूटी के दौरान हत्या के मामले की जांच के लिए एक सक्षम एसआईटी का गठन किया जाए. खनन माफिया के तार कहाँ और किस किस गिरोह से जुड़े हैं सबकी जांच होनी चाहिए।

पुलिस शहीद फाउंडेशन हरियाणा ने शहीद डीएसपी सुरेंद्र सिंह हत्या की जांच के लिए एस आई टी गठित करने की मांग की 2श्री शर्मा ने प्रदेश के होम डिपार्टमेंट से अपील की है कि शहीद डीएसपी सुरेंद्र सिंह के केस को स्पेशल कोर्ट में ट्रायल करवा कर जल्द से जल्द दोशियान को फांसी की सजा दिलवाने की कोशिश करे। उन्होंने कहा कि यदि होम डिपार्टमेंट चाहे तो सरकार की तरफ से शहीद डीएसपी सुरेंद्र सिंह के केस में सरकारी वकील के साथ साथ फाउंडेशन भी अपना वकील निशुल्क मुहैया करवा सकती है.

उन्होंने कहा कि मशहूर फौजदारी के वरिष्ठ अधिवक्ता और पुलिस शहीद फाउंडेशन के कानूनी सलाहकार हरकेश शर्मा सरकार की तरफ से शहीद डीएसपी सुरेंद्र सिंह का केस अदालत में निशुल्क पैरवी करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि अपराधियों में भय का माहौल पैदा करने के लिए फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में शीघ सुनवाई हो और शहीद के परिवार को न्याय मिल सके।

एक पुलिस अधिकारी की जिस तरीके से हत्या कर दी गई वह जघन्य अपराध की श्रेणी में आता है. उन्होंने कहा कि अरावली को उजाड़ने वाले खनन माफिया के हौंसले कितने बुलंद है इस घटना से अंदाजा लगाया जा सकता है। अरावली को उजाड़ने वाले अपने स्वार्थ के लिए पूरे उत्तर भारत के लोगों का जीवन खतरे में डाल रहे हैं। यदि अवैध खनन माफिया इसी तरह सक्रिय रहे तो भविष्य में लोगों को शुद्ध हवा और बारिश का पानी नसीब नहीं होगा।अरावली में अवैध खनन से पर्यवारण को भारी नुकसान हो रहा है।

इस अवसर पर फाउंडेशन के महासचिव दीपक मैनी, सचिव अमन गुप्ता, कोषाध्यक्ष चंद्र प्रकाश भारद्वाज, आरडब्ल्यूए पुलिस लाइन के अध्यक्ष इंस्पेक्टर श्याम सुंदर गौड़, सामाजिक कार्यकर्ता पी के गुप्ता, बनवारी लाल शर्मा, मास्टर सुरेंद्र शर्मा के साथ साथ काफी संख्या में पुलिस कर्मी भी उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page