एमसीजी की वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक : 6 विकास कार्यों के एस्टीमेट को प्रशासनिक स्वीकृति

Font Size

– मेयर मधु आजाद ने की बैठक कि अध्यक्षता, करोड़ों रूपए के विकास कार्यों को मिली हरी झंडी
–  5 अन्य विकास कार्यों के टैंडर अलॉटमैंट को भी दी गई मंजूरी
– मेयर ने विकास कार्यों में गुणवत्ता बनाए रखने तथा निर्धारित समयसीमा में पूरा करने के दिए अधिकारियों को निर्देश

गुरूग्राम, 7 जून। गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद की अध्यक्षता में मंगलवार को सैक्टर-34 स्थित निगम कार्यालय के सभागार में आयोजित वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक में करोड़ों रूपए के विकास कार्यों को विचार-विमर्श उपरान्त हरी झंडी दी गई। इनमें 6 विकास कार्यों के एस्टीमेटों को प्रशासनिक स्वीकृति देने के साथ ही 5 अन्य विकास कार्यों के टैंडर अलॉटमैंट को मंजूरी दी गई है।

बैठक में जिन विकास कार्यों के एस्टीमेंटों को प्रशासनिक स्वीकृति मिली, उनमें गांव बंधवाड़ी पोंड की बहाली एवं कायाकल्प के लिए 1.88 करोड़ रूपए, किसान भवन से अंबेडकर चौक तक स्ट्रॉम वाटर ड्रेनेज के लिए 2.44 करोड़ रूपए, सैक्टर-38 में मौजूदा बूस्टिंग स्टेशन में संप वैल, पंप चैंबर, चारदीवारी, पंपिंग मशीनरी आदि कार्यों के लिए 1 करोड़ रूपए, डीएलएफ फेज-2 ब्लॉक-जे में बूस्टिंग स्टेशन के लिए 2.29 करोड़ रूपए तथा गांव पलड़ा में अंडरग्राऊंड टैंक, पंप चैंबर आदि के लिए 2.45 करोड़ रूपए के विकास कार्य शामिल हैं।

बैठक में 6 विकास कार्यों के टैंडर अलॉटमैंट को मंजूरी देने हेतु कमेटी के समक्ष विचार विमर्श किया गया। इनमें राजकीय माध्यमिक विद्यालय फिरोजगांधी कॉलोनी में 12 कमरों के निर्माण के लिए 1.29 करोड़ रूपए, साईं कुंज में सीवरेज व्यवस्था उपलब्ध करवाने के लिए 1.84 करोड़ रूपए, फिरोजगांधी कॉलोनी में डिस्पैंसरी निर्माण के लिए 1.28 करोड़ रूपए तथा गांव दरबारीपुरा पोंड से तुलिप चौक तक सडक़ निर्माण के लिए 1 करोड़ रूपए के टैंडर अलॉटमैंट को मंजूरी दी गई। बैठक में गांव पवाला खसरूपुर में हरीजन चौपाल के पुर्ननिर्माण के चल रहे कार्य की राशि में बढ़ौतरी को भी मंजूरी दी गई। पहले यह राशि 95.21 लाख रूपए थी, जिसे अब बढ़ाकर 1.18 करोड़ रूपए की स्वीकृति दी गई है। साईं कुंज में विभिन्न गलियों के निर्माण के लिए रखे गए एजेंडे पर विचार करते हुए निर्णय लिया गया कि इसका मौका निरीक्षण करने उपरान्त अगली बैठक में इसे रखा जाएगा।

मेयर मधु आजाद द्वारा द्वारा अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि निकट भविष्य में जो भवन निर्माण पूर्ण हो चुके हैं, उनका वे स्वयं निरीक्षण करेंगी तथा अगर कोई कमियां पाई जाती हैं, जो संबंधित अधिकारी एवं निर्माण करने वाली एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अगले सप्ताह से सभी अधिकारियों की डिजी को मेयर द्वारा चैक किया जाएगा कि कौनसी फाईल कितने दिन से उनकी आईडी पर है तथा किस कारण से लंबित है। अगर बिना किसी कारण के फाईल लंबित पाई जाती है, तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

‘मंगलवार को आयोजित वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक में करोड़ों रूपए के विकास कार्यों के एस्टीमेटों एवं टैंडर अलॉटमैंट को मंजूरी दी गई है। साथ ही अधिकारियों को विकास कार्यों में गुणवत्ता बनाए रखने तथा निर्धारित समयसीमा में कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं।’

बैठक में सीनियर डिप्टी मेयर प्रोमिला गजेसिंह कबलाना, डिप्टी मेयर सुनीता यादव, अधीक्षक अभियंता विवेक गिल, कार्यकारी अभियंता एवं कमेटी के सदस्य सचिव तुषार यादव, कार्यकारी अभियंता गोपाल कलावत, देवेंद्र भड़ाना, मनदीप व सहायक अभियंता आरके मोंगिया सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page