पत्रकारों के सम्मान में भारतेन्दु अलंकरण समारोह 5 जून को रेवाड़ी में : हरिओम मित्तल भाली

Font Size


निकाय चुनावों में उतारे जाएंगे ज्यादा से ज्यादा वैश्य उम्मीदवार : सुमित हिंदुस्तानी

भिवानी, 19 मई। आज मीडिया जीवन का एक आवश्यक अंग बन गया है क्योंकि कोई भी समाज, सरकार, वर्ग, संस्था, समूह व्यक्ति मीडिया की उपेक्षा कर आगे नहीं बढ़ सकता। अग्रवाल वैश्य समाज ने भी मीडिया की इस महत्वता को समझते हुए संगठनात्मक कार्यों और राजनीति में अपनी सौ प्रतिशत सक्रिय भागीदारी के लक्ष्य को पूरा करने में वैश्य समाज को पत्रकारिता क्षेत्र में प्रोत्साहित करने का निर्णय लिया है। इसके तहत आगामी 5 जून को रेवाड़ी में भारतेन्दु अलंकरण समारोह का आयोजन रखा गया है।

ये जानकारी अग्रवाल वैश्य समाज मीडिया कॉडिनेशन कमेटी के चेयरमैन हरिओम मित्तल भाली ने स्थानीय नीजि रेस्त्रा में आयोजित पत्रकार बार्ता को संबोधित करते हुए कही। पत्रकारों से रू-ब-रू हरिओम भाली ने बताया कि समाज के प्रदेशाध्यक्ष अशोक बुवानीवाला के मार्गदर्शन में प्रदेशभर के वैश्य पत्रकारों को इस कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए आमंत्रित किया गया है। कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए प्रदेश के कोने-कोने से पत्रकारिता से जुड़ें समाज के लोगों की सूची उन्हें प्राप्त होनी प्रारंभ हो चुकी है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में ये अपनी तरह का एक अनूठा कार्यक्रम होने वाला है क्योंकि आज तक इतने बड़ें स्तर पर पत्रकारों के लिए किसी भी संगठन द्वारा ऐसा आयोजन नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि इस दौरान समाज के वरिष्ठ एवं अनुभवी पत्रकारों को भारतेन्दु अलंकरण सम्मान से अलंकृत किया जाएगा तथा साथ ही युवा पत्रकारों को एवं पत्रकारिता क्षेत्र में दिलचस्पी रखने वाले समाज के लोगों को प्रोत्साहित एवं मार्गदर्शित किया जाएगा।

हरिओम भाली ने कहा कि मीडिया अगर सकारात्मक भूमिका अदा करें तो किसी भी व्यक्ति, संस्था, समूह और देश को आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक एवं राजनीतिक रूप से समृद्ध बनाया जा सकता है। अग्रवाल वैश्य समाज भी अब अपनी राजनीतिक भागीदारी के संकल्प को ओर मजबूती के साथ बढ़ाने के लिए समाज की मीडिया में भागीदारी को बढ़ाने में लगा है।


वार्ता के दौरान समाज के प्रदेश प्रवक्ता सुमित गर्ग हिंदुस्तानी ने भी पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि अग्रवाल वैश्य समाज अपनी राजनीतिक भागीदारी के संकल्प को पूरा करने के लिए पूरी तरह संकल्पबद्ध है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में होने वाले आगामी पंचायत और निकाय चुनावों में समाज पूरी तैयारी के साथ अपने प्रत्याशियों की फौज लेकर उतरेगा।

उन्होंने बताया कि समाज द्वारा एक वर्ष पूर्व से ही इन चुनावों की तैयारियां की जा रही है। सुमित हिंदुस्तानी ने कहा कि संगठन द्वारा राजनीतिक दलों से वैश्य समाज के लिए ज्यादा से ज्यादा टिकटों की मांग रखी जाएगी और जो भी दल समाज को टिकटें देगा उसका पूर्ण समर्थन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि संगठन द्वारा चेयरमैन तथा पार्षद पद का चुनाव लडऩे के इच्छुक समाज के लोगों से अपने नाम भी मांगे गए है ताकि चुनाव में उनका प्रचार-प्रसार कर जीत सुनिश्चित करने का काम किया जा सकें।

उन्होंने कहा कि इन चुनावों में राजनीतिक पार्टियों ने अगर समाज को टिकटे देने में कोताही की तो समाज स्वयं के उम्मीदवारों को इन चुनावों में उतारेगा। इस मौके पर प्रदेश सचिव मुकेश बंसल, जिलाध्यक्ष अमन गुप्ता तथा विधानसभा अध्यक्ष सुरेन्द्र लोहिया भी मौजूद रहें।

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: