गुरूग्राम में 10 मई को होगी खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 की प्रमोशन सेरेमनी, सभी तैयारियां पूरी ,सीएम करेंगे उद्घाटन

Font Size
  • हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल करेंगे बतौर मुख्य अतिथि शिरकत, धूमधाम से आयोजित किया जाएगा समारोह
  • खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 की मशाल व शुभंकर भी होंगे सेरेमनी का हिस्सा
  • मशाल का भव्य एवं गरिमापूर्ण स्वागत करने के लिए गुरूग्राम तैयार, सीएम करेंगे विशेष वाहन को झंडी दिखाकर रवाना

गुरूग्राम, 09 मई। आजादी के अमृत महोत्सव श्रृंखला में खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 की प्रमोशन सेरेमनी को लेकर गुरूग्राम में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। प्रोमोशन सेरेमनी की तैयारियों को आज उपायुक्त निशांत कुमार यादव की देखरेख व मार्गदर्शन में अंतिम रूप दिया गया। मंगलवार 10 मई को गुरूग्राम के सैक्टर-23ए स्थित नार्थ कैप युनिवर्सिटी में प्रमोशन सेरेमनी के साथ साथ खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 की मशाल का भव्य स्वागत किया जाएगा। इस आयोजन में खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मशाल के साथ विशेष वाहन में पारंपरिक मस्कट यानि शुभंकर जया(काला हिरण) और विजय(टाइगर) भी पहुंचेंगे। इनके साथ हरियाणा का अपना एक मस्कट ‘धाकड़‘ भी होगा जो हरियाणा का एक बुल है। धाकड़ उसी लठ्ठ के साथ गेम्स की पहचान बना है जिस लठ्ठ को हरियाणवी एथलीट्स ने सफलता के रूप में गाढ़ा है। यही नहीं, विशेष वाहन में खेलो इंडिया यूथ गेम्स का एंथम भी प्ले किया जाएगा जोकि रैप स्टार रफतार ने तैयार किया है।

उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि यह हमारे लिए गर्व का विषय है कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 की प्रमोशन सेरेमनी के लिए गुरूग्राम का चयन किया गया है। यह इवेंट कई लिहाज से गुरूग्राम के लिए खास है। सबसे खास बात यह है कि गुरूग्राम जिला के 39 खिलाड़ी खेलों इंडिया यूथ गेम्स-2021 में अलग-अलग 50 इवेंट्स में भाग ले रहे हैं। खेलो इंडिया की मशाल 7 मई को पंचकूला से रवाना की गई थी जो 10 मई को गुरूग्राम पहुंच रही है। जिला में खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मशाल का भव्य एवं गरिमापूर्ण तरीके से स्वागत किया जाएगा। इसके लिए भव्य कार्यक्रम नॉर्थ कैप यूनिवर्सिटी में आयोजित किया जा रहा है जिसमें जिला के ओलंपियन और विभिन्न खेलों के अवार्डी भी भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि युनिवर्सिटी में आयोजित किए जा रहे कार्यक्रम के समापन पर वहीं से मुख्यमंत्री विशेष वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। ओलंपियन और पदक विजेता खिलाड़ी कुछ दूरी तक उसके साथ दौड़ेंगे।


उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में 11 मई बुधवार को सुबह गुरूग्राम में खेलो इंडिया यूथ गेम्स के थीम पर राहगिरी का आयोजन भी किया जाएगा जिसमें उत्कृष्ट खिलाड़ियों के साथ सामान्य लोग भी भाग लेंगे। इसमें राहगिरी के अन्य कार्यक्रम जैसे -योगा, जुम्बा, साइकिलिंग, पेंटिंग प्रतियोगिता आदि करते भी दिखाई देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: