प्रथम स्वतंत्रता संग्राम की वर्षगांठ पर पूण्य प्रवाह संस्था ने दी क्रांति वीरों को स्वरांजलि

Font Size

गुरुग्राम। अट्ठारह सौ सत्तावन की क्रांति की वर्षगांठ के उपलक्ष्य में राजेंद्रा पार्क स्थित राजीव गांधी स्कूल में पुण्य प्रवाह संस्था की ओर से स्वातंत्र्य समर के वीरों को देशभक्ति गीतों के माध्यम से स्वरांजलि दी गई।


इस अवसर पर हरियाणा कला परिषद के पूर्व निदेशक व पुण्य प्रवाह के राष्ट्रीय संयोजक अजय सिंहल ने कहा की अंग्रेजों ने इस महान क्रांति को गदर कह कर हमें अपमानित करने का कार्य किया है। यह गदर नहीं था। 70 लाख भारतीयों की शहादत इस क्रांति में हुई थी‌। उन्होंने कहा कि सोनीपत का रोलर चौक इस क्रांति का प्रत्यक्ष गवाह है।

प्रथम स्वतंत्रता संग्राम की वर्षगांठ पर पूण्य प्रवाह संस्था ने दी क्रांति वीरों को स्वरांजलि 2


इस अवसर पर स्थानीय पार्षद योगेंद्र सारवान, समाजसेवी नरेश अग्रवाल, समाज सेविका अनीता दहिया व दीपक जसोरिया भी उपस्थित थे।


इस अवसर पर कार्यक्रम के आयोजकों ने सन सत्तावन की तलवार के प्रतीक के रूप में मंचासीन अतिथियों को तलवार भेंट कर उनका अभिनंदन किया।


ऐ मेरे वतन के लोगों जरा याद करो कुर्बानी, सर पर हिमालय का छत्र है चरणों में नदियां एकत्र हैं, जब जीरो दिया मेरे भारत ने, हर करम अपना करेंगे ए वतन तेरे लिए, बस एक ही धुन जय जय भारत जैसे गीतों के माध्यम से भूमिका भारद्वाज, लता मिश्रा मोहित त्यागी सुजीत नंदा, कौशल किशोर झा, सचिन गक्खर, व साथी उमेश जैसे विख्यात गायकों ने भारत माता को स्वरांजलि दी।

प्रथम स्वतंत्रता संग्राम की वर्षगांठ पर पूण्य प्रवाह संस्था ने दी क्रांति वीरों को स्वरांजलि 3


मंच का संचालन सत्यवान शर्मा ने किया। प्रमुख रूप से कार्यक्रम में ललित कौशिक, अंकित गर्ग ,प्रदीप शर्मा, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के विभाग कार्यवाह हरीश, महानगर कार्यवाह संजीव सैनी, मुकेश शर्मा, पंडित रोहतास शर्मा, पवन कुमार, दीपक कुमार, अखिल भारतीय हिंदू क्रांति दल के राजीव मित्तल, सीमा शर्मा, विजया फ्लोरा, कमलेश शर्मा, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की चिकित्सा अधिकारी निधि शर्मा, मीनाक्षी जसोरिया आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का बैकड्राप जोगेंद्र सारवान ने अपने हाथों से विशेष रूप से तैयार किया था। वंदे मातरम के गायन के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: