खेलो इंडिया यूथ गेम्ज़ 2021 में गुरुग्राम के 39 युवा खिलाड़ी 50 विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में लेंगे भाग

Font Size
  • इनमें 14 लड़के और 25 लड़कियाँ शामिल हैं
  • डीसी निशांत कुमार यादव ने ज़िला प्रशासन की ओर से दी इन सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएँ

गुरुग्राम, 8 मई – खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 में गुरुग्राम जिला के 39 युवा खिलाड़ी 50 विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेंगे।इन खेलों का आयोजन 4 जून से शुरू होने जा रहा है और ज़्यादातर प्रतियोगिताएँ हरियाणा में ही होंगी।


इन खेलों की मेज़बानी के लिए हरियाणा पूरी तरह तैयार है। ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को इन खेलों से जोड़ने और इनका प्रचार प्रसार करने के उद्देश्य से खेलो इंडिया यूथ गेम्ज़ की मसाल भी शनिवार को पंचकुला से रवाना की गई है, जो 10 मई को गुरुग्राम पहुँचेगी। खेलों का लोगो अर्थात् प्रतीक चिन्ह, मस्कट अर्थात् शुभंकर, जर्सी आदि भी जारी हो चुके हैं। कई बार स्थगित हो चुके इन खेलों में अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए खिलाड़ी भी दिन रात एक किए हुए हैं।


खेल विभाग से प्राप्त सूचना के अनुसार इन खेलों में पूरे भारत वर्ष से 8000 से ज़्यादा युवा खिलाड़ी भाग लेंगे। इनमें 39 खिलाड़ी गुरुग्राम ज़िला के भी शामिल होंगे जो विभिन्न 50 खेल प्रतियोगिताओं में अपना भाग्य आज़माएँगे।गुरुग्राम की ज़िला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी श्रीमती संधु बाला ने खिलाड़ियों की सूची साँझा करते हुए बताया कि गुरुग्राम से नवीन तेवतिया 100 मीटर दौड़ में भाग लेंगे जबकि भरत राघव बैड्मिंटन , मानवी और अर्जुन चौधरी बास्केट बॉल, ख़ुशी, मुस्कान व कन्हैया प्रसाद बॉक्सिंग में हाथ आज़माएँगे।


उन्होंने बताया कि रुचिका सिंह साइक्लिंग की तीन स्पर्धाओं में भाग लेंगी और यशेश शरीन व मुकुल यादव फ़ुट्बॉल टीम के हिस्सा होंगे। कनिका चौधरी, लाइफ़ अदलखा, अभिषेक कुमार, ध्रुवी चौधरी व सागर जिमनासि्टक की प्रतियोगिताओं में भाग लेंगे। दक्षिता यादव हॉकी टीम में खेलेगी जबकि मानसी, दिशा यादव, दीक्षा, निशा, सुनैना व सपना मलखंब में जौहर दिखाएँगी। वर्षा सिंह व तियाना फोगाट शूटिंग में निशाना साधेंगी और देविका बजाज , सामिया शिंगरी, काम्या भारद्वाज, लता सिंह व जिया मेहरा स्विमिंग की ग्यारह अलग अलग प्रतियोगिताओं में भाग लेंगी। पृथोकि चक्रबोरती टेबल टेनिस में और चिराग़ दुहन, संदीप राव व सुशांत डबास टेनिस की पॉच प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेंगे। ज्योति यादव भारोत्तोलन में और शृष्टी कुश्ती में जोहर आज़माएँगी। जीतु, सागर रंग़ा, गौरव व प्रभात योगासन प्रदर्शन में मुक़ाबला करेंगे। इस प्रकार ज़िला के 39 खिलाड़ी इस बार खेलो इंडिया यूथ गेम्ज़ में अपना दम ख़म आज़मा रहे हैं। इनमें 14 लड़के और 25 लड़कियाँ शामिल हैं।


उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने ज़िला के इन सभी खिलाड़ियों को ज़िला प्रशासन की ओर से शुभकामनाएँ दी और आशा जताई कि ये खिलाड़ी मेडल जीतकर गुरुग्राम ज़िला और हरियाणा प्रदेश का नाम रोशन करेंगे। इन्हीं में से आगे चलकर कुछ खिलाड़ी अलिम्पिक खेलों में जाकर देश को मेडल दिलाएँगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: