सशस्त्र सीमा बल के उप-निरीक्षक को कार में बैठा कर लूटने वाले दो गिरफ्तार

Font Size

गुरुग्राम :  सशस्त्र सीमा बल के उप-निरीक्षक को कार में सवारी के रूप में बैठाकर मारपीट करने व लूटपाट करने की वारदात अंजाम देने वाले 02 आरोपियों को थाना DLF-II की टीम ने 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार करने का दावा किया है। पुलिस के अनुसार आरोपियों ने गाड़ी किराए पर लेकर वारदात को अंजाम दिया था. आरोपियों को पुलिस हिरासत रिमांड पर लेकर गहनता से पूछताछ की जा रही हैं ।

मामले की ख़ास बातें :

▪️दिनांक 04.04.2022 को पुलिस थाना DLF फेस-2, गुरुग्राम की पुलिस टीम को अरविंद बगड़िया पुत्र स्व. श्री सांवर मल बगड़िया निवासी सीकर, राजस्थान ने एक लिखित शिकायत के माध्यम बतलाया कि यह SSB में सब इंस्पेक्टर (स्टेनो) के पद पर बल मुख्यालय, आर.के. पुरम सैक्टर-01 में तैनात हैं। दिनांक 03.04.2022 को यह अपने घर से छुट्टी से वापिस घिटोरनी दिल्ली आ रहा था। समय करीब 8.45 PM पर यह इफको चौक महरौली रोड, गुरुग्राम पर साधन के इंतजार में खड़ा था। यह महरौली की तरफ जाने वाले वाहनों को रुकने का इशारा कर रहा था तो एक लाल रंग की कार फुटओवर ब्रिज महरौली रोड पर आकर रुकी जिसमें कार चालक के अलावा अगली शीट पर एक व्यक्ति ओर बैठा हुआ था।

यह उस कार के पास गया तो उन्होने पूछा कि कहाँ जाना है तो इसने कहा कि घिटोरनी जाना है तो वह उस गाड़ी में पिछली शीट पर बैठ गया। जब गाड़ी City Court के पास पहुंची तो कार चालक ने अगली शीट पर बैठे व्यक्ति को कहा कि तू भी पीछे वाली शीट पर चला जा, क्योंकि आगे वाली शीट पर आगे से लेडीज सवारी बैठेगी और गाड़ी रोक दी फिर अगली शीट पर बैठा व्यक्ति उतर कर इसके साथ शीट पर बैठ गया।

जब गाड़ी द्रोणाचार्य मेट्रो स्टेशन के पास पहुंची तो कार चालक ने अपने पिछले साथी से कहा कि देखता क्या है इसको मारना शुरू कर दे और इसका सामान छीन ले, यह कहते ही उस व्यक्ति ने इसको मारना पिटना शुरू कर दिया। उसने इसके माथे पर, मुंह पर, नाक पर मुक्को से मारा-पिटा और इसकी स्मार्ट वॉच घड़ी छीन ली, जबरदस्ती इससे कहने लगे कि जो भी तेरे पास है निकालकर दे दे और इसका बैग छीन लिया। इसके बैग में कपड़े व डेली यूज का सामान था। यह मुश्किल से जब गाड़ी थोड़ी धीमी हुई तो चलती गाड़ी से कूद गया।

▪️प्राप्त शिकायत पर थाना DLF Ph -2, गुरुग्राम में कानून की सम्बंधित धाराओं के तहत नियमानुसार अभियोग अंकित किया गया।

▪️श्री वीरेंद्र विज, DCP East व श्री संजीव बल्हारा, ACP DLF, गुरुग्राम के निर्देशानुसार उपरोक्त अभियोग में निरीक्षक पवन कुमार, प्रबंधक थाना DLF फेस-2, गुरुग्राम की पुलिस टीम में तैनात ASI संदीप कुमार ने अपनी टीम के साथ तत्परता से कार्यवाही करते हुए घटनास्थल के आसपास के दर्जनों CCTV कैमरों की फुटेज ली गई। CCTV फुटेज को गहनता देखने उपरांत पुलिस टीम वारदात मे प्रयोग की गई गाड़ी के नंबर आदि बारे जानकारी लेने में कामयाब हो गई। पुलिस टीम द्वारा तकनीकी जांच व अन्य जानकारी द्वारा उस कार की डिटेल ली गई तथा पूछताछ पर घटना के समय गाड़ी चला रहे व्यक्ति बारे पता चला जिस आधार पर पुलिस टीम द्वारा तत्परता से मेहनत व लग्न के साथ आगामी कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने वाले दोनों आरोपियों को दिनांक 05.04.2022 को उनके घर से काबू करने मे बड़ी सफलता हासिल की:-

1. मोहम्मद युसूफ पुत्र शेर मोहम्मद निवासी अम्बेडकर कॉलोनी, छतरपुर, दिल्ली, उम्र 35 वर्ष।

2. विश्वजीत फौगाट पुत्र सुरजीत निवासी भाटिया कॉलोनी बल्लभगढ़, जिला फरीदाबाद, उम्र 34 वर्ष।

▪️आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪️आरोपियों से प्रारम्भिक पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उक्त आरोपी युसूफ मदरसे में पढ़ाता है और आरोपी विश्वजीत उक्त कोई काम नहीं करता। इन दोनों के परिवार पहले अम्बेडकर कॉलोनी, दिल्ली में रहते थे और दोनों बचपन से एक दूसरे को जानते हैं। उरोक्त अभियोग में प्रयोग की कार इन्होने लूटपाल करने की नियत से किराये पर ली थी उसके बाद इन्होने उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम भी दिया।

▪️मारपीट करके लूटपाट/स्नैचिंग के इस ब्लाइंड केस को थाना DLF-II की टीम ने 24 घंटे के अंदर सुलझाकर आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

▪️आरोपियों को  मनोज राणा ACJM की अदालत में पेश किया गया जिन्होंने इन्हें रिकवरी हेतू 02 दिन के लिए पुलिस हिरासत में दिया है। पुलिस हिरासत रिमांड के दौरान आरोपियों से रिकवरी के अतिरिक्त अन्य वारदातों/आपराधिक गतिविधियों बारे व अन्य साथी आरोपियों के बारे मे गहनता से पूछताछ करते हुए उपरोक्त अभियोग में बरामदगी की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You cannot copy content of this page