भाजपा ने यू पी सहित 4 राज्यों के विधायक दल की बैठक के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की

Font Size

नई दिल्ली :   भारतीय जनता पार्टी के संसदीय बोर्ड ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर एवं गोवा में पार्टी के विधायक दल के नेता के चुनाव हेतु केन्द्रीय पर्यवेक्षक एवं सह-पर्यवेक्षक की नियुक्ति की है।

पार्टी के महासचिव अरुण सिंह द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उत्तर प्रदेश विधायक दल के चुनाव के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं जबकि पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को सह पर्यवेक्षक बनाया गया है .

इसी तरह केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उत्तराखंड के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक जबकि केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी को सह पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है .

मणिपुर विधायक दल के नेता के चुनाव की दृष्टि से केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को केंद्रीय पर्यवेक्षक जबकि केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्री किरण रिजीजू को केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर अधिकृत किया गया है.

गोवा के विधायक दल की बैठक की दृष्टि से नरेंद्र सिंह तोमर केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री को केंद्रीय पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी गई है जबकि केंद्रीय मत्स्य पालन पशुपालन एवं डेयरी मंत्री एल मुरूगन को सह पर्यवेक्षक बनाया गया है.

उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी ने गत 10 मार्च हुए मतगणना में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड , मनिपुर और गोवा विधानसभा चुनाव में विजय हासिल की है. गोवा को छोड़कर सभी तीन राज्यों में पार्टी को प्रचंड बहुमत मिला है. नए सरकार के गठन को लेकर विधायक दल की बैठक होगी जिसमें नेता चुनने के बाद शपथग्रहण का आयोजन  किया जाएगा .

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: