गुरुग्राम में 12 व 13 मार्च को दमदमा लेक पर होने वाले दो दिवसीय हरियाणा एरो स्पोर्ट्स कार्निवाल की तैयारी का डीसी ने लिया जायजा, मुख्यमंत्री होंगे मुख्यातिथि

Font Size
  • कार्निवाल में हॉट एयर बैलूनिंग, पैरामोटरिंग, एरोमोडेलिंग, ड्रोन फ्लाई, फूड फेस्ट व एडवेंचर एक्सपो होंगे प्रमुख आकर्षण का केंद्र

गुरुग्राम, 08 मार्च। जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने आज दमदमा लेक का दौरा कर वहां आजादी के अमृत महोत्सव श्रृंखला के क्रम में 12 व 13 मार्च को आयोजित होने जा रहे हरियाणा एरो स्पोर्ट्स कार्निवाल की तैयारियों व कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों की सुविधा को लेकर किए गए इंतजामों का जायजा लिया। यह दो दिवसीय आयोजन हरियाणा टूरिजम व एरो क्लब इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित करवाया जा रहा है। 12 मार्च को कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल बतौर मुख्यातिथि उपस्थित रहेंगे। वहीं आयोजकों द्वारा विभिन्न गणमान्य व्यक्तियों को भी आमंत्रित किया गया है।

उपायुक्त ने बताया कि इस दो दिवसीय कार्निवाल में हॉट एयर बैलूनिंग, पैरामोटरिंग, एरोमोडेलिंग, ड्रोन फ्लाई, फूड फेस्ट व एडवेंचर एक्सपो प्रमुख आकर्षण का केंद्र रहेंगे। उन्होंने कहा कि दमदमा लेक में इस प्रकार के आयोजन से क्षेत्र को पर्यटन के रूप में एक नई पहचान मिलेगी। चूंकि यह क्षेत्र दिल्ली के काफी नजदीक है ऐसे में यहां फुटफॉल बढ़ने की काफी संभावनाएं है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन से जहां राज्य में पर्यटन के विकास के लिए हरियाणा सरकार के निरंतर प्रयासों को बढ़ावा मिलेगा, वहीं दूसरी ओर स्थानीय युवाओं के लिए भी रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।

गुरुग्राम में 12 व 13 मार्च को दमदमा लेक पर होने वाले दो दिवसीय हरियाणा एरो स्पोर्ट्स कार्निवाल की तैयारी का डीसी ने लिया जायजा, मुख्यमंत्री होंगे मुख्यातिथि 2


उपायुक्त ने इस दौरान दमदमा व आसपास के क्षेत्र में करीब 420 एकड़ में विकसित होने वाले बायोडाइवर्सिटी पार्क व दमदमा लेक को पुनर्जीवित करने के लिए संबंधित विभागों द्वारा किए जा रहे प्रयासों की भी विस्तृत रिपोर्ट ली।


इस अवसर पर मंडल वन अधिकारी राजबीर तेजयान, जिला विकास एवं पंचायत नरेंद्र सारवान, सोहना के खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी परमिंदर सिंह सहित अन्य अधिकारीगण भी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।


जोहड़ के जीर्णोद्धार कार्य का भी किया निरीक्षण

उपायुक्त ने अपने दमदमा लेक के दौरे के उपरांत सोहना खंड के गांव दौलहा में गुरुजल सोसाइटी द्वारा करवाए जा रहे जोहड़ के जीर्णोद्धार कार्य का भी निरीक्षण किया, जो अब लगभग पूरा हो चुका है। इस अवसर पर गुरुजल सोसाइटी के सदस्य ओशो ने उन्हें जीर्णोद्धार कार्य की जानकारी देते हुए बताया कि करीब एक एकड़ में फैले इस जोहड़ का जीर्णोद्धार कार्य वर्ष 2020 में शुरू किया गया था जिस पर करीब 41 लाख रुपये राशि का खर्च आया है। उपायुक्त ने जीर्णोद्धार कार्य का जायजा लेने उपरान्त गुरुजल टीम को निर्देश दिए कि वे जल्द से जल्द इस जोहड़ को ग्रामवासियों को समर्पित करे।

You cannot copy content of this page