केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी 9 मार्च को पचगांव में करेंगे 1406 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास, डीसी ने लिया तैयारी का जायजा

Font Size
  • गुरुग्राम, 08 मार्च। केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी 9 मार्च को गुरूग्राम में एनएच-48 पर एंबियंस मॉल के पास बनाए गए चार लेन यू-टर्न अंडरपास का लोकार्पण करने सहित 1406 करोड़ रूपये से अधिक परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। यह कार्यक्रम गुरूग्राम जिला के पंचगांव चौंक पर आयोजित होगा जिसकी तैयारियों को देखने के लिए मंगलवार को उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने आयोजन स्थल का दौरा किया।

  • भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) से प्राप्त सूचना के अनुसार केन्द्रीय मंत्री श्री गडकरी 9 मार्च को गुरूग्राम में एंबियंस मॉल के पास लगभग 103 करोड़ रूप्ये की लागत से बनाए गए चार लेन यू-टर्न अंडरपास का लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा, वे धारूहेड़ा-भिवाड़ी लिंक रोड़ के निर्माण एवं सुधारीकरण कार्य , कापड़ीवास चौक और द्वारकाधीश चौक पर फलाईओवर बनाने के कार्यों की आधारशिला भी रखेंगे जिन पर लगभग 147.51 करोड़ रूप्ये की लागत आएगी। यही नही, श्री गडकरी मानेसर में एलिवेटिड हाईवे तथा एक छोटा ब्रिज बनाने के लगभग 86 करोड़ रूप्ये के कार्य अलावा बिलासपुर में फलाईओवर के निर्माण, मसानी बैराज के पास और दोधाई में पुल, लादूवास गुर्जर के पास बॉक्स कलवर्ट, बावल चौक पर फलाईओवर का निर्माण आदि परियोजनाआंे का शिलान्यास भी करेंगे। इसके साथ ही, वे देहनी वीयूपी ,बहरोड़ में जग्गूवास चौक पर फलाईओवर , सोतानाला के पास पुल , बंसूरमोड़ के पास फलाईओवर , पूतली कट के पास फलाईओवर, निलका और बहरोड़ में भभरू और खोटोलाई में पुल निर्माण के अलावा शाहपुर तिराहा पर फलाईओवर वाया डक्ट के निर्माण की आधारशिला रखेंगे। यही नहीं, श्री गडकरी हरियाणा और राजस्थान राज्यों में एनएच-48 (दिल्ली-जयपुर हाईवे) के रख-रखाव और बचे हुए कार्य का भी शिलान्यास करेंगे।
  • कुल मिलाकर श्री गडकरी 9 मार्च को पंचगांव में 1406.88 करोड़ रूप्ये की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे।
    गुरुग्राम के उपायुक्त श्री निशांत कुमार यादव ने आज पंचगांव पहुँचकर 09 मार्च को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी के प्रस्तावित कार्यक्रम के लिए आयोजन स्थल पर चल रही तैयारियों को देखने के साथ साथ वीआईपी तथा रैली में शामिल होने वाले लोगों की सुविधा को लेकर किए गए इंतजामों का जायजा लिया।

उपायुक्त ने कार्यक्रम स्थल पर मौजूद केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय व जिला प्रसाशन की टीम से कार्यक्रम में पहुंचने वाले अतिथियों के बैठने से लेकर सुरक्षा व्यवस्था संबंधी इंतजामों का बारिकी से अध्ययन करने के साथ साथ कार्यक्रम की जानकारी भी ली।
उपायुक्त ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कार्यक्रम में बढ़ी संख्या में लोगों के शामिल होने की संभावना है, ऐसे में वे यह सुनिश्चित करें कि सुरक्षा व्यवस्था व ट्रैफिक व्यवस्था में किसी प्रकार की परेशानी ना हो।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा, गुरुग्राम की एसडीएम अंकिता चौधरी, पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी नरेंद्र सारवान व नगर निगम मानेसर के वरिष्ठ अधिकारियों सहित केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय की टीम भी प्रमुख रूप से उपस्थित थी।

You cannot copy content of this page