अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर परिवर्तन एक प्रयास ट्रस्ट ने महिलाओं के सम्मान में किया रक्तदान शिविर का आयोजन

Font Size

गुरुग्राम : गुरूग्राम सेक्टर 5 स्तिथ राममंदिर में परिवर्तन-एक प्रयास ट्रस्ट की चेयरपर्सन रितु कटारिया ने आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं के सम्मान में रोटरी ब्लड बैंक के सहयोग से  स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं ने 70 यूनिट रक्तदान दिया। जागरूक महिलाओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया ओर 20 से अधिक यूनिट रक्तदान किया। आयोजन में परिवर्तन एक प्रयास की चैयरपर्सन रितु कटारिया की अध्यक्षता एंव सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान प्रचारक अधिवक्ता धर्मवीर हिंदुस्तानी की प्रबंधन में अहम भूमिका रही।

परिवर्तन एक प्रयास ट्रस्ट की चैयरपर्सन रितु कटारिया ने स्वयं भी रक्तदान किया। उन्होंने बताया कि महिलाओं को रक्तदान के लिए जागरूक करने हेतु परिवर्तन-एक प्रयास ट्रस्ट द्वारा यह पहला रक्तदान शिविर आयोजित किया है. भविष्य में महिला सशक्तिकरण के लिए इसी तरह रक्तदान शिविर आयोजित करती रहेगी।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर परिवर्तन एक प्रयास ट्रस्ट ने महिलाओं के सम्मान में किया रक्तदान शिविर का आयोजन 2परिवर्तन-एक प्रयास के लिटिल स्टार एंव प्रचारक भाविका-पार्थ हिंदुस्तानी ने अधिक से अधिक रक्तदान करने की अपील की। भविका ने कहा किसी भी जरूरतमंद व्यक्ति को रक्त की जरूरत पड़ सकती है। ब्लड बैंक में पर्याप्त रक्त न होने के कारण किसी की जान भी जा सकती है।हमारे द्वारा किया रक्तदान किसी को जीवन देने में मददगार साबित हो सकता है।

सब से कम आयु 18 वर्षीय राष्ट्रीय एथेलेटिक्स चैंपियन सोनी सोलंकी ने बताया कि मैं पहली बार रक्तदान कर रही हूं.  उन्होंने कहा कि महिला दिवस पर रक्तदान करने में गर्व महसूस कर रही हूं। रितु कटारिया का धन्यवाद करती हूं, जिन्होंने यह अवसर प्रदान किया।

रेणु कटारिया ने बताया कि परिवर्तन एक प्रयास के माध्यम से पहली बार रक्तदान करने का अवसर मिला। रक्तदान सभी को करना चाहिए, दान किया हुआ रक्त किसी की जिंदगी बचा सकता है।

मंजू मोहन ने बताया कि मैंने पहली बार रक्तदान किया. किसी की जान बचाने में मेरा रक्त काम आएगा। यह मेरे जीवन की बहुत बड़ी उपलब्धि समझती हूं।

सेक्टर 3,5,6 आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष दिनेश वशिष्ठ ने बताया कि रक्तदान करने से तन-मन निरोग रहता है। हमे निरन्तर रक्तदान करते रहना चाहिए।अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर परिवर्तन एक प्रयास ट्रस्ट ने महिलाओं के सम्मान में किया रक्तदान शिविर का आयोजन 3

राजेश बोहरा समाजसेवी ने बताया कि वह निरन्तर रक्तदान करते रहते हैं, किसी प्रकार का दर्द या कमजोरी महसूस नहीं होती. 48 घण्टे में हमारे शरीर में फिर से रक्त की सरंचना हो जाती है।

रोटरी ब्लड बैंक से अधिवक्ता नवीन गुप्ता ने बताया कि रोटरी ब्लड बैंक में रक्तदाताओं का बहुत महत्वपूर्ण योगदान रहा है, जिनके कारण हम जरूरतमंद लोगो को रक्त की पूर्ति कर पाते हैं।

पवन सपड़ा ने बताया कि सेक्टर 5 राम मंदिर में नियमित अंतराल में रक्तदान शिविर लगते रहते हैं। लेकिन आज परिवर्तन-एक प्रयास का महिलाओं को समर्पित यह शिविर बहुत सफल रहा।

रक्तदान शिविर में जजपा जिला अध्यक्ष ऋषि राज राणा  व पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी सुरेंदर ठाकरान, नरेश सहरावत, कृष्ण गाडोली व सन्नी कटारिया ने रक्तदान किया।

शिविर में समाज के गणमान्य व्यक्ति पदम सिंह, ललित क्रांतिकारी एंव व उनके साथी, प्रदीप गौतम, राहुल भारद्वाज सचिव जिला बार एसोसिएशन, रवि कुमार छापोला, मंजू मोहन, दीपांशु बोहरा, रेणु कटारिया, नमन अग्रवाल, उमा गौड़, सुषमा, सोनी सोलंकी, ललित कुमार , नवदीप, अनु यादव, अन्य साथियों ने रक्तदान किया। अनिता छिलर, अंजू जमदाग्नि, चंपा चक्रवर्ती, अन्य गुरूग्राम से बहुत सी महिलायें व पुरुष कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page