गरीब हमारे लिए वोट बैंक नहीं : मोदी

Font Size

नई दिल्ली : पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भाजपा की नेशनल एग्जीक्यूटिव बैठक में  पॉलिटिकल फंडिंग में पारदर्शिता लाने पर बल दिया और कहा कि गरीब हमारे लिए केवल चुनाव जीतने का जरिया नहीं हैं। गरीब हमारे लिए वोट बैंक नहीं है। उन्होंने कहा कि देश के गरीबों ने नोटबंदी के अहम फैसले को स्वीकार किया है

 

भाजपा की दो दिनों की राष्ट्रीय कार्यकारिणी को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि भाजपा अपनी संगठनात्मक ताकत का इस्तेमाल गरीबों का दिल जीतने के लिए करे, जनता की सेवा भगवान की सेवा के बराबर है।

 

मोदी ने कहा कि मैंने अपील की थी कि कुछ दिन के लिए कठिनाई होगी और जनता ने इस कठिनाई को सहर्ष स्वीकार किया। सरकार का साथ दिया. इससे हमें भारतीय समाज की ताकत का पता चला।

 

उन्होंने भाषण में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना का भी जिक्र किया। मोदी ने कहा कि हर तबके की बेटी को बढ़ाने का हमारा लक्ष्य है और ये भी सच्चाई है कि गरीब की बेटी नहीं पढ़ पाती है।

 

मोदी के भाषण की जानकारी केन्द्रीय मंत्री रविशंकार प्रसाद ने दी उन्होंने बताया कि 90 साल की आदिवासी महिला ने छत्तीसगढ़ में शौचालय बनवाने के लिए अपनी बकरी बेच दी. इसके बाद मोदी वहां गए और उस महिला का आशीर्वाद लिया।

 

प्रसाद के अनुसार मोदी ने कहा कि पॉलिटिकल फंडिंग में ट्रांसपेरेंसी आनी चाहिए और भाजपा इसमें बहुत एक्टिव रोल निभाएगी। सभी दल मिलकर इस पर सहमति बनाएं.उनका कहना था कि चुनावी चंदे में पारदर्शिता होनी चाहिए। राष्ट्रपति भी इस बारे में बोल चुके हैं।

 

उन्होंने बताया कि करप्शन अपने आप में बड़ी सामाजिक बुराई है। आज हम सत्ता में हैं और इन बैठकों से हमें मजबूती मिलती है। भाजपा के कार्यकर्ता हवा में बहते नहीं। हवा का रुख मोड़ देते हैं।  मोदी ने आगाह किया कि चुनाव आने वाले हैं। बीजेपी और एनडीए के लिए स्थितियां अच्छी हैं। बूथ पर कार्यकर्ता प्रभावी रूप से काम करे। ऐसा करने पर सफलता मिलती है।

 

You cannot copy content of this page