दिल्ली पुलिस ने 14 लोगों से करोड़ों ठगने वाले गुरुग्राम निवासी रविन्द्र अग्रवाल को किया गिरफ्तार

Font Size

crime news

crime newsनई दिल्ली (crime news):  दिल्ली पुलिस ने 14 से अधिक निवेशकों को अपनी कंपनी में निवेश करने के लिए प्रलोभन देकर करोड़ों ठगने वाले 65 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है . रविंद्र कुमार अग्रवाल नामक उक्त व्यक्ति गुरुग्राम का निवासी बताया जाता है उसने सभी लोगों को अपनी कंपनी में निवेश कराने के नाम पर आकर्षक रिटर्न देने का लालच दिया था।

दिल्ली पुलिस के संयुक्त आयुक्त आर्थिक अपराध शाखा छाया शर्मा ने मिडिया को बताया है कि इस संबंध में गिरीश कुमार जैन और 13 अन्य लोगों ने लिखित शिकायत की थी. शिकायतकर्ता ने बताया था कि प्रयाग पॉलिटेक प्राइवेट लिमिटेड और इसके निदेशक ने निवेश के नाम पर अच्छा रिटर्न देने का झांसा दिया और उनसे मोटी रकम झटक ली।

उन्होंने बताया कि लिखित शिकायत के आधार पर इनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया और कानूनी कार्यवाही शुरू की गई. शिकायत में यह भी कहा गया कि इस कंपनी के निदेशकों ने गलत तरीके से लोगों के सामने अपनी बात प्रस्तुत की. जिससे लोग इनके झांसे में आ गए .इन निदेशकों ने कहा था कि इनकी कंपनी आम जनता से पैसे निवेश कराती है और वह आकर्षक रिटर्न देती है. सभी शिकायतकर्ताओं से यह वायदा किया गया था कि उनका पैसा सावधि जमा के रूप में लिया जा रहा है और ब्याज का भुगतान किया जाएगा. लेकिन जब निवेशकों ने इनसे पैसे मांगने शुरू किए तो उन्हें बताया गया कि अगले 1 सप्ताह के अंदर इनके पैसे वापस किए जाएंगे।

 

शिकायत में यह भी कहा गया है कि कुल 14 लोगों से इस कंपनी ने 24150000 रूपये जमा करवाए हैं ।

उक्त शिकायत के आधार पर पुलिस ने आर्थिक अपराध शाखा में आईपीसी की धारा 409, 420 और 120 बी के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है.  पुलिस जांच में खुलासा हुआ कि प्रयाग पॉलिटेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी और उसके निदेशकों ने निश्चित रिटर्न देने का वायदा किया था. ये लोगों को एक एनबीएफसी कंपनी बताता था .जांच में यह पता चला कि यह कंपनी ना तो आरबीआई के साथ एनबीएफसी के रूप में पंजीकृत थी और ना ही आम जनता से यह पैसे लेने को अधिकृत थी।

इस मामले में आरोपी रविंद्र कुमार अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया है जबकि अन्य निदेशकों से उनकी भूमिका के बारे में जांच की जा रही है।

crime news crime news crime news crime news crime news crime news 

Table of Contents

You cannot copy content of this page