तहसीलदार ने अपनी माशूका महिला कांस्टेबल को निबटा दिया : पत्नी सहित गिरफ्तार

Font Size

लखनऊ :  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में विधानसभा चुनाव की गर्मी के बीच एक सरकारी अधिकारी और महिला पुलिस कांस्टेबल की  प्रेम कथा का विकृत स्वरूप सामने आया है. किसी फिल्म की घटना की तरह इस मामले में अधिकारी ने अपनी माशूका पुलिस कांस्टेबल को निपटा दिया और उसके शव को गंदे नाले में फेंक कर हत्या की इस सनसनीखेज घटना को दबाने की कोशिश की। हालांकि सरकारी अधिकारी का यह कुत्सित प्रयास सफल नहीं रहा और घटना का रहस्य सामने आ गया। मृतका का शव भी बरामद हो गया और सरकारी अधिकारी अब पुलिस के हवाले हैं क्योंकि उन्होंने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है।

बताया जाता है कि लखनऊ में पुलिस ने एक महिला कांस्टेबल की हत्या के आरोप में तहसीलदार पद्मेश श्रीवास्तव और उसकी पत्नी को भी गिरफ्तार कर लिया है। महिला कांस्टेबल का शव लखनऊ के संजय गांधी मेडिकल कॉलेज के पास एक गंदे नाले में मिला था। उक्त कांस्टेबल गत 13 फरवरी से गायब थी जिसका अब पुलिस ने शव बरामद किया है।

लखनऊ पुलिस का कहना है कि तहसीलदार पद्मेश और महिला कॉन्स्टेबल की करीब 5 वर्ष पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के माध्यम से नजदीकी बढ़ी और धीरे-धीरे यह डिजिटल फ्रेंडशिप में तब्दील हो गई। दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला बढ़ता गया और अंततः दोनों एक दूसरे के करीब आ गए और इनके बीच रिलेशनशिप स्थापित हो गया। मामला यहां तक पहुंचा की महिला कॉन्स्टेबल ने अपने पति को तलाक दे दिया और तहसीलदार साहब पद्मेश श्रीवास्तव पर शादी करने का दबाव बनाने लगी।

लेकिन तहसीलदार पद्मेश इस बात के लिए तैयार नहीं था .वह केवल महिला कांस्टेबल से रिलेशन रखना चाहते था । महिला कांस्टेबल ने धीरे धीरे तहसीलदार पर शादी के लिए दवा बढ़ाना शुरू कर दिया था।

पुलिस सूत्रों के अनुसार जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि महिला कॉन्स्टेबल ने आखरी बार तहसीलदार को फोन किया था . इसके आधार पर ही पुलिस ने इस सरकारी अधिकारी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया.  पूछताछ के दौरान सरकारी अधिकारी ने यह स्वीकार किया कि अपनी माशूका की हत्या उसने ही करवाई है . उसने पुलिस को बताया कि वह बेहद तनाव में था क्योंकि महिला कॉन्स्टेबल उसे शादी करने के लिए ब्लैकमेल कर रही थी. इसलिए ही उसने उसे अपने रास्ते से हटाने का प्रयास किया।

तहसीलदार ने यह भी स्वीकार किया कि महिला की हत्या उसके फ्लैट में ही की गई थी और मामले को दबाने के लिए उसके शव को नाले में फेंकवा दिया गया था.  इस बीच पूछताछ के आधार पर शव को नाले में फेंकने वाले वाहन और उसके चालक को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मृतका का नाम रूचि बताया गया है .

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: