सोनीपत में आतंकवादियों को पकड़ना बहुत बड़ी उपलब्धि-गृह मंत्री

Font Size

पकड़े गए इन लोगों से आगे की जो भी बातें निकलेगी, उन्हें निकाला जाएगा- अनिल विज

हम किसी को भी भ्रष्टाचार नहीं करने देंगे-विज

चंडीगढ़ 20 फरवरी- हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने सोनीपत में पकड़े गए आतंकवादियों के लिए पुलिस की सराहना की और कहा कि यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। श्री विज ने कहा कि इससे पहले भी सोनीपत पुलिस ने आतंकवादियों की मदद करने वाले व्यक्तियों को पकड़ा था जो ड्रग्स का भी काम करते थे। उन्होंने कहा कि पकड़े गए इन लोगों से आगे की जो भी बातें निकलेगी, उन्हें निकाला जाएगा।

श्री विज आज गोहाना में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

हम किसी को भी भ्रष्टाचार नहीं करने देंगे-विज

सीएम फ्लाइंग टीम द्वारा हैफेड के गोदाम में मारे गए छापों के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में श्री विज ने कहा कि हम किसी को भी भ्रष्टाचार नहीं करने देंगे और हम पूरी तरह से सभी विभागों में कार्रवाई करते हैं। हालांकि हम मानते हैं कि 70 साल में बिगड़े हुए सिस्टम को 7 साल में ठीक नहीं किया जा सकता लेकिन हमने बहुत सी पाबंदियां लगाई हैं और बहुत सख्ती भी बरती है।

जेजेपी का अपना सोचने का अधिकार है- विज

जेजेपी नेता दिग्विजय सिंह चौटाला के बयान कि 2024 में दुष्यंत चौटाला को सीएम बनाया जाएगा पर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि यह उनकी अपनी पार्टी है व उनका अपना सोचने का अधिकार है।

1250 डॉक्टरों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है-विज

स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टरों की कमी के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में श्री विज ने कहा कि 1250 डॉक्टरों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है और इस माह में यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी, उसके बाद एक भी सीट डॉक्टर की खाली नहीं रहेगी।

पांच राज्यों में भारतीय जनता पार्टी जीतेगी-विज

पांच राज्यों में चुनावों के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि 5 राज्यों में भारतीय जनता पार्टी जीतेगी क्योंकि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने राजनीति की दिशा बदल दी है। उन्होंने कहा कि पहले चुनाव भावनाओं को भड़का कर होते थे व नारे देकर लोगों के जज्बातों के साथ खेल कर चुनाव लड़े जाते थे लेकिन अब चुनाव विकास के नाम पर होते हैं और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने विकास किया है मोदी ने विकास की राह दिखाई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने पूरे विश्व में भारत का नाम किया है जनता इस बात को अच्छी तरह से जानती है। उन्होंने कहा कि लोग चाहे कुछ भी भाषण दे या कुछ भी घोषणा करें लेकिन मतदान केंद्र में मतदाता केवल भाजपा को ही वोट देगा।

सभी नगर पालिकाओं में डंके की चोट पर जीतेंगे-विज

निकाय चुनाव के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सेना बैंरकों में नहीं जाती है यह हमेशा मैदान में रहती है। उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव में हम लड़ेंगे और सभी नगर पालिकाओं में डंके की चोट पर जीतेंगे। उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव में बीजेपी और जेजेपी आपस में मिल-जुलकर चुनाव लड़ेगी।

हम ऐसे लोगों को पकड़ रहे हैं, अगर कोई गलत काम कर रहा है-विज

सरकारी भर्तियों के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि हमने भर्तियां की हैं लेकिन बीच-बीच में कभी-कभी व्यवधान आ जाते हैं और हम ऐसे लोगों को पकड़ रहे हैं, अगर कोई गलत काम कर रहा है तो उसको हम ठीक भी कर रहे हैं।

आशा वर्करों का नाजायज प्रदर्शन, हरियाणा में आशा वर्करों को पूरे देश में सबसे अधिक मानदेय दिया जा रहा है-विज

आशा वर्करों के प्रदर्शन के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि आशा वर्करों का नाजायज प्रदर्शन है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में आशा वर्करों को पूरे देश में सबसे अधिक मानदेय दिया जा रहा है और उनकी जायज मांगों को भी माना जाता है। उन्होंने कहा कि वे स्वयं आगे बढ़कर बिना मांगों के भी बहुत कुछ देते हैं। उन्होंने कहा कि वे कर्मचारियों के लिए लगातार प्रयास करते रहते हैं। इसी प्रकार, पटवारियों के प्रदर्शन के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि अब पटवारियों की चोरी पकड़ी है तो शोर मचा रहे हैं परंतु सरकार कार्रवाई जरूर करेगी और सभी को जांच में शामिल किया जाएगा।
–///—

You cannot copy content of this page