घर बैठे लीजिये शिमला में आज हुई भारी बर्फ़बारी का आनंद

Font Size

[ngg_images source=”galleries” container_ids=”13″ display_type=”photocrati-nextgen_basic_slideshow” gallery_width=”1070″ gallery_height=”470″ cycle_effect=”scrollDown” cycle_interval=”1″ show_thumbnail_link=”0″ thumbnail_link_text=”[Show thumbnails]” order_by=”sortorder” order_direction=”ASC” returns=”included” maximum_entity_count=”500″]

Photo By Vinod Kumar 

शैलानियों की संख्या बढ़ने के आसार 

शिमला : मौसम शिमला पर मेहरबान होने लगा है. शिमला आये शैलानियों को इस बार भारी  बर्फबारी देखने को मिला. शुक्रवार से शुरू हुयी बर्फ़बारी ने शिमला की बादियों को पूरी तरह बर्फ से ढक दिया. शनिवार को भी यह जारी है. इससे एक तरफ यहाँ का जन जीवन अस्तव्यस्त हो गया है जबकि दूसरी तरफ़ा यहाँ आने वाले शैलानियों की संख्या अब बेतहासा बढ़ने के आसार है. इससे यहाँ के व्यावासियों की बांछें खिल उठीं हैं. होटल व रेस्तरां चलाने वाले व्यावसायी अब अच्छी कमाई की उम्मीद लगा रहे हैं. 

 

शिमला निवासी विनोद कुमार के अनुसार शिमला में गुरुवार से ही मौसम ने अगड़ाई लेनी शुरू कर दी थी. शुक्रवार को बर्फ़बारी शुरू हुयी और इसने इतनी तेजी पकड़ी कि यहाँ की  सड़कें , गलियां , मकान व वाहनों पर बड़े पैमाने पर बर्फ जमे हुए हैं. लोगों को घरों से निकलना दूभर हो गया है. सरकारी अमला सड़कों से बर्फ हटाने में जुटा है लेकिन मौसम विभाग का कहना है कि अभी और बर्फ़बारी होने की संभावना है जबकि बर्फीली हवाओं ने इस पूरे इलाके को बेहद सर्द बना दिया है.

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page