भौन्डसी थाना पुलिस ने ब्लाईन्ड मर्डर की गुत्थी सुलझाई : रंजिश के चलते ईंटो व फावङे से चोट मारकर की थी हत्या, हत्यारोपी गिरफ्तार

Font Size

गुरुग्राम : आपसी झगङे की रंजिश के चलते ईंटो व फावङे से चोटें मारकर हत्या करने की वारदात को अन्जाम देने वाले आरोपी को थाना भौन्डसी, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने काबू कर ब्लाईन्ड मर्डर की गुत्थी सुलझाने में बड़ी सफलता हासिल की । पुलिस टीम द्वारा आरोपी की निशानदेही पर हत्या करने में इस्तेमाल की गई ईंट व फावङा भी बरामद किया गया.

गुरुग्राम के ए सी पी क्राइम प्रीतपाल सिंह ने बताया कि 03 फ़रवरी 2022 को कन्ट्रोल रूम, गुरूग्राम से पुलिस चौकी मारुति कुन्ज, थाना भौन्डसी गुरुग्राम की पुलिस टीम को एक सूचना गाँव रिठोज की ढाणी मे संजय नामक व्यक्ति की किसी नाम पता ना मालुम व्यक्ति की हत्या करने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई। प्राप्त सुचना पर पुलिस चौकी मारुति कुन्ज, थाना भौन्डसी, गुरुग्राम की पुलिस टीम तुरन्त सूचना में बताए गए स्थान पर पहुंच गई जहां पर एक व्यक्ति खून से लथपथ पङा हुआ था.  तभी ERV NO. 235 (डायल-112) की पुलिस टीम भी वहां पहुंच गई। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम को लगा कि व्यक्ति में अभी सांसे हैं तो ERV NO. 235 की पुलिस टीम द्वारा उस व्यक्ति को सरकारी हस्पताल, गुरुग्राम ले जाया गया जहां पर व्यक्ति को डाक्टर द्वारा मृत घोषित कर दिया गया. इसकी सूचना ERV NO. 235 की पुलिस टीम ने थाना भौन्डसी की पुलिस टीम को फोन पर दी।

एसीपी क्राइम गुरुग्राम ने पत्रकारों को बताया कि इसी दौरान मृतक व्यकित के भाई रणधीर सिंह पुत्र देशराज गाँव रिठोज ढाणी थाना भौण्डसी, गुरूग्राम ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि ये 02 भाई है। इसका छोटा भाई सजंय की उम्र 44 वर्ष अपने परिवार सहित गाँव रिठोज ढाणी में रहता है। इसका भाई संजय पहले टैक्सी चलाता था और अब दो महीनों से बेरोजगार था व घर पर ही रह रहा था।

उन्होंने बताया कि दिनांक-02.02.2022 को इसका भाई संजय समय करीब 7.30 PM पर अपनी पत्नी सरिता से 200 रूपये लेकर गया था और कह कर गया था कि थोडी देर मे वापिस आ जाएगा। समय 11 बजे रात इसका भाई संजय नहीं आया और ये सभी सो गए। दिनांक 03.02.2022 को समय करीब 05.30 AM पर इसके चाचा के लडका जीत ने इसको आकर बताया कि इसके भाई संजय गली में लहू लूहान पड़ा है।

शिकायत में बताया गया कि इसने घटनास्थल पर जाकर देखा जहाँ पर लख्मीचन्द के मकान के पास इसका भाई संजय लहू लूहान पङा था। उसके सिर में पीछे की तरफ से किसी नाम पता ना मालुम ने व्यक्ति द्वारा गोली मार देना प्रतीत हो रहा था। इसके कारण इसके भाई की मृत्यु हो गई। इसके भाई संजय की किसी नाम पता ना मालूम् व्यक्ति ने किसी रंजिश के चलते हत्या की है।

 प्राप्त शिकायत पर थाना भौन्डसी, गुरुग्राम में कानून की सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️इस अभियोग में निरीक्षक राजेन्द्र, प्रबन्धक थाना भौन्डसी, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्पता से कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से व अपनी समझबुझ से उपरोक्त अभियोग में संजय नामक व्यक्ति की हत्या करने वाले आरोपी को आज दिनांक 04.02.2022 को गाँव रिठौज, गुरुग्राम से काबू करने में बङी सफलता हासिल की। आरोपी की पहचान गौरव पुत्र पुराङा पुत्र कमल सिंह निवासी गाँव रिठौज, जिला गुरुग्राम, उम्र 22 वर्ष के रुप में हुई।

▪️आरोपी को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪️आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त अभियोग में शिकायकर्ता रणधीर (मृतक संजय का भाई) के साथ इसका (आरोपी गौरव) झगङा हो गया था और रणधीर ने इसके साथा मारपीट की थी। उपरोक्त अभियोग में मृतक भी इसको धमकाता था। करीब 06 महिने पहले भी मृतक संजय ने इसको (आरोपी गौरव) के साथ मारपीट की थी। दिनांक 02/03.02.2022 की रात को मृतक संजय शराब पीकर आ रहा था और इसके (आरोपी गौरव) के साथ झगङा किया तो इसने संजय के सिर में ईंट से कई वार किए उसके बाद फावङे से संजय के सिर पर वार किए और वह वही पर गिर गया। संजय के सिर में लगी चोटों के कारण उसकी मौत हो गई।

▪️पुलिस टीम द्वारा आरोपी की निशानदेही पर हत्या करने में प्रयोग की गई ईंट व फावङा बरामद किया गया है।

▪️आरोपी को नियमानुसार अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You cannot copy content of this page