युवती ने अपने साथी के साथ मिलकर अपने जेठ की हत्या कर दी थी : 48 घंटे में ही पुलिस पहुंची हत्यारे तक, युवक सहित युवती गिरफ्तार

Font Size

गुरुग्राम : अपने साथी के साथ मिलकर अपने ही जेठ की हत्या की योजना बनाने वाली युवती सहित हत्या की वरादात को अन्जाम देने वाले साथी आरोपी को CIA सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने  गिरफ्तार कर कुल 48 घण्टों में ब्लाईन्ड मर्डर की गुत्थी सुलझाई। दोनों भाई(मृतक व आरोपित युवती का पति) साथ पीते थे शराब. इसके कारण होता था झगड़ा और आरोपित युवती का पति युवती से अलग रहने लगा था .  इसकी रंजिश रखते हुए युवती ने अपने साथी के साथ मिलकर जेठ की हत्या करने की योजना बनाई थी।

पुलिस टीम द्वारा आरोपियों की निशानदेही व उनके कब्जा से मृतक का 01 टीफन (फरीदाबद रोड़ पर आरोपी द्वार फैंका गया था), मृतक का 01 मोबाईल (आरोपी ने हत्या के बाद मृतक की जेब से निकलाकर फैंक दिया था) वारदात में प्रयोग की गई 01 मोटरसाईकिल, वारदात में  प्रयोग किए गए दोनों आरोपियों के 02 मोबाईल फोन भी बरामद किए गए ।

यह जानकारी एसीपी क्राइम गुरुग्राम प्रीतपाल सिंह ने दी. उन्होंने पतरकारों को बताया कि 01  फ़रवरी 2022 को थाना सुशान्त लोक, गुरुग्राम की पुलिस टीम को एक सूचना फरीदाबाद-गुरुग्राम रोड़ खुशबू चौक से पहले झाड़ियों में एक व्यक्ति का शव पङा होने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।प्राप्त सुचना पर थाना सुशान्त लोक, गुरुग्राम की पुलिस टीम तुरन्त सूचना में बताए गए स्थान पर पहूंच गई जहां पर एक युवक मृत अवस्था में पाया गया। कुछ समय बाद अलीजान पुत्र मकबूल हुसैन निवासी D-83 , अंबेडकर कॉलोनी, छ्त्तरपुर, नई दिल्ली ने मृतक को अपना भाई बताते हुए एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह ठेकेदारी का काम करता है।

शिकायतकर्ता ने लिखित शिकायत में बताया कि इसका छोटा भाई इकरार हुसैन (मृतक) उम्र 47 वर्ष पुत्र मकबूल हुसैन जो अपने परिवार के साथ गौसिया कॉलोनी वार्ड नंब -8 औलिया मस्जिद, महरौली नई दिल्ली पर रहता था जिसका स्थायी पता गाँव बल्लुपूरा तहसील मिरगंज, बरेली, उत्तर-प्रदेश है और अब गुरुग्राम अख्तर हुसैन कबाड़ी के पास सिकंदरपुर में ड्राइवर का काम करता था। दिनांक 01.02.2022 को दोपहर करीब 12:30 PM पर इसको गुरुग्राम पुलिस द्वारा सूचना मिली के इसके भाई इकरार हुसैन का शव फरीदाबाद से गुरुग्राम की तरफ आते समय खुशबू चौक से पहले पहाड़ी जंगल की झाड़ियों में पड़ी हुई है। पुलिस द्वारा दी गई सूचना पाकर यह मौके पर पहुंचा और इसने अपने भाई के शव की पहचान की और मृत शरीर का निरीक्षण करने पर देखा कि किसी ने इसके भाई इकरार हुसैन की मफलर द्वारा खींच कर हत्या की हुई थी, जिसके निशान उसके गले पर भी थे तथा सिर की दाहिनी तरफ चोट लगी हुई थी मुंह से भी खून आया हुआ था। जिससे पता चलता है कि किसी ने इसके भाई की हत्या की है।

एसीपी क्राइम ने बताया कि प्राप्त शिकायत पर थाना सुशान्त लोक, गुरुग्राम में कानून की सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया। इस अभियोग में उप-निरीक्षक गुनपाल, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से व अपनी समझबुझ से उपरोक्त अभियोग में हत्या करने वाले निम्नलिखित आरोपी व इस हत्या की वारदात को अन्जाम देने में शामिल रही आरोपित युवती सहित दिनांक 03.02.2022 को काबू करने में बङी सफलता हासिल कीः-

1. गुलसन पत्नी इब्राहिम निवासी गाँव बल्लुपुरा, थाना मीरगंज तहसील मीरगंज, जिला बरेली, यू.पी. हाल पता साऊट सिटी-I, K-ब्लॉक, गाँव सिलोखरा, गुरुग्राम, उम्र 35 वर्ष। (के-ब्लॉक साऊथ सिटी-1, गुरुग्राम से काबू किया गया)

2. नहीम अलवी उर्फ मुसरफ पुत्र मुसब्बर शाह निवासी गाँव कालिया टांडा थाना ओला, जिला बरेली, यू.पी. हाल पता साऊट सिटी-I, K-ब्लॉक, गाँव सिलोखरा, गुरुग्राम, उम्र 22 वर्ष। (एल.-ब्लॉक, नजदीक सिलोखरा मार्केट, गुरुग्राम)

▪️आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया व माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके आरोपित युवती गुलसन को न्यायिक हिरासत में भेजा गया व आरोपी नहीम अलवी उक्त को 01 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया।

 

एसीपी ने बताया कि आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उक्त आरोपित युवती गुलसन ने अपने पति इब्राहिम के साथ करीब 8/10 साल से गुरुग्राम में कबाड़ी की दुकान कर रखी है। पहले आरोपित युवती ने गाँव समसपुर, गाँव तिघरा तथा अब करीब 2 साल से साऊथ सिटी में कबाड़ी की दुकान कर रखी है। इसके साथ उक्त आरोपी नहीम अलवी उर्फ मुसरफ भी इसके साथ काम करता था और इसकी दुकान पर ही रहता था। आरोपित युवती के जेठ अबरार व इब्राहिम तथा इस्माईल भी वाटिका मानेसर, गुरुग्राम में कबाडे का काम करते हैं तथा युवती का जेठ अलीजान दिल्ली में अपना काम करता है तथा इसका जेठ इकरार (मृतक) सिकन्दरपुर, गुरुग्राम में कबाड़े के गोदाम पर ड्राईवरी की नौकरी करता था और दिल्ली में अपने परिवार सहित रहता था। इसका जेठ इकरार इसकी दुकान पर इसके पति इब्राहिम के पास आता-जाता रहता था और इकरार शराब पीने का आदि था तथा इसके पति को भी शराब पिलाता था।

उनके अनुसार आरोपित युवती शराब से नफरत करती थी। आरोपित युवती ने इकरार को काफी बार कहा कि वह दुकान पर क्यों आता है। इकरार से कई बार इनका झगड़ा हुआ। इकरार आरोपित युवती के पति को बहकाकर दुकान से ले गया और इसके पति इब्राहिम को अपने भाई अबरार व ईस्माईल के पास वाटिका मानेसर में ले जाकर अलग काम शुरु करा दिया। तब से आरोपित युवती का पति इकरार के बहकाव में आकर उनके पास नही रहता और ना ही कभी दुकान तथा इसके पास आता। आरोपित युवती के दो बेटे हैं। करीब 2 माह पहले भी इकरार (मृतक) इसकी दुकान पर आया और इसके साथ झगड़ा किया। उस समय इसकी दुकान पर उक्ता आरोपी नहीम अलवी उर्फ मुसरफ भी मौजूद था।

उनके अनुसार  इकरार के जाने के बाद इसने नहीम उपरोक्त से कहा कि अगर इकरार मर जाये तो मेरा घर बस जायेगा, नहीम ने इकरार की हत्या करने के लिए हाँ कर दी। दिनांक 31.01.2022 को उक्त आरोपित युवती ने अपने साथी आरोपी नहीम से इकरार की हत्या करने के लिए कहा और योजनानुसार नहीम मोटरसाईकिल लेकर इकरार के पास गया। इकरार सिकन्दर में कबाड़े के गोदाम पर नौकरी करता था और फिर नहीम ने इकरार को साथ लेकर फरीदाबाद रोड़ पर ले जाकर इकरार के मफलर से गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद नहीम ने हत्या करने की खबर सारी बातें उक्त आरोपियों युवती गुलसन को बता दी थी। हत्या के बाद उक्त दोनों आरोपी साऊथ सिटी आ गए।

एसीपी क्राइम ने कहा कि पुलिस टीम द्वारा आरोपियों की निशानदेही व उनके कब्जा से मृतक का 01 टीफन (फरीदाबद रोड़ पर आरोपी द्वार फैंका गया था), मृतक का 01 मोबाईल (आरोपी ने हत्या के बाद मृतक की जेब से निकलाकर फैंक दिया था) वारदात में प्रयोग की गई 01 मोटरसाईकिल, वारदात मे प्रयोग किए गए दोनों आरोपियों के 02 मोबाईल फोन बरामद किए गए। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

You cannot copy content of this page