राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर 25 को दिलाएंगे मतदाताओं को शपथ

Font Size

– सर्वश्रेष्ठ बूथ अधिकारियों सहित भाषण व पोस्टर मेकिंग में पहले तीन स्थानों पर रहे विद्यार्थियों को मिलेगा नगद पुरुस्कार 

गुरुग्राम, 22 जनवरी।  जिला में मतदाताओं की जागरूकता के लिए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिला मुख्यालय पर 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाएगा । इस अवसर पर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए खंड , विधानसभा क्षेत्र और जिला स्तर पर शपथ दिलाई जाएगी । उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने बताया कि इसके तहत हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखने , अपने देश की लोकतांत्रिक मर्यादाओं को बनाए रखने तथा स्वतंत्र , निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, की शपथ दिलाई जाएगी ।

इनको किया जाएगा सम्मानित

इस दौरान जिला की चारों विधानसभा से सर्वश्रेस्ठ बूथ स्तर अधिकारी, पोस्टर मेकिंग, भाषण प्रतियोगिता में ब्लॉक स्तर के स्कूल व कॉलेज के विद्यार्थियों को नगद पुरुस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।

उपायुक्त ने बताया कि जिले में जिला मुख्यालय, ब्लॉक स्तर पर व सभी मतदान केन्द्रों पर राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाएगा । सभी मतदान केन्द्रों पर विद्यार्थियों व वहां पर आने वाले सभी मतदाताओं को शपथ दिलाई जाएगी।

You cannot copy content of this page