रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कोरोना पोजिटिव हुए

Font Size

defence minister

defence minister

नई दिल्ली :  केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (defence minister) कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं . उन्होंने स्वयं यह जानकारी अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से दी. उन्होंने स्वयं को होम क्वारंटाइन कर लिया है. उन्होंने उनसे मिलने वालों को भी अपना टेस्ट करवाने और स्वयं को आइसोलेट करने की सलाह दी है. दूसरी तरफ देश में पिछले 24 घंटे में 1,79723 नए मामले सामने आए हैं। बड़ी संख्या में उनके शुभचिंतकों , नेताओं मंत्रियों और कार्यकर्ताओं ने शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. 

देश में कोविड-19 संक्रमण की बेतहाशा बढ़ती रफ्तार के बीच अब बड़े राज नेताओं एवं अधिकारियों के भी इस संक्रमण की जद में आने की खबरें लगातार आने लगी है, आज केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कोविड पॉजिटिव घोषित हो गए. उन्होंने स्वयं को होम आइसोलेशन में रखा है. उन्होंने इस संबंध में ट्विटर हैंडल पर अपनी जानकारी दी और उनसे हाल फिलहाल में मिलने वाले सभी लोगों को अपना कोविड-19 टेस्ट करवाने की सलाह दी है. साथ ही स्वयं को होम आइसोलेशन में रखने का आह्वान भी किया है।

 

अब तक इस तीसरी लहर में कई बड़े नेता कोविड-19 हो चुके हैं .इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष मनोज तिवारी सहित कई नेता कोविड पॉजिटिव हो चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पिछले 2 से 3 सप्ताह के दौरान उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड सहित कई राज्यों का राजनीतिक तौर पर दौरा किया था. जबकि कई सरकारी समारोहों की भी वह मुख्य अतिथि बने हैं। जाहिर है इस दौरान उनसे मिलने वालों की संख्या भी बड़ी रही है. इसमें राजनीतिक कार्यकर्ता नेता और सरकारी अधिकारी व कर्मी भी शामिल है. ऐसे में ट्रेकिंग एवं टेस्टिंग के फार्मूले को तेज करना होगा अन्यथा उनसे मिलने वाले लोगों से बड़े पैमाने पर संक्रमण की आशंका है। संभव है इसी को ध्यान में रखते हुए राजनाथ सिंह ने लोगों से अपना टेस्ट करवाने और स्वयं को होम आइसोलेशन में रखने की सलाह दी है।

देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को 20000 नए कोविड-19 मामले सामने आए थे जबकि रविवार को यह संख्या 23000 की सीमा को पार कर गई थी. आज भी स्थिति लगभग पूर्ववत है। पिछले 24 घंटे के दौरान देश में 179729 नए मामले सामने आए हैं जबकि 146 लोगों की मृत्यु भी हो चुकी है।

देश में ओमिक्रोन के मामले भी बढ़ रहे हैं. हालांकि इसकी संख्या अपेक्षाकृत अभी कम है. कुल 4033 लोगों के ओमिक्रोन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.  इनमें महाराष्ट्र और राजस्थान में ओमिक्रोन के सबसे ज्यादा मामले पाए गए हैं . महाराष्ट्र में 1216 जबकि राजस्थान में 529  ओमिक्रोन संक्रमित लोग सामने आए हैं।

defence minister defence minister defence minister defence minister defence minister defence minister  defence minister defence minister defence minister

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: