बीजेपी में शामिल हुए पंजाब के दो नेताओं को जेड श्रेणी की सुरक्षा मिली

Font Size

नई दिल्ली  :  केंद्र सरकार ने पंजाब में अकाली दल को छोड़ बीजेपी का दामन थामने वाले मनजिंदर सिंह सिरसा  और कांग्कीरेस से बीजेपी में आये गुरमीत सिंह सोढ़ी की सुरक्षा में इजाफा किया है.

केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने भारतीय जनता पार्टी के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा के सुरक्षा कवर को ‘वाई’ श्रेणी से ‘जेड’ श्रेणी में अपग्रेड कर दिया है.   मनजिंदर सिंह सिरसा अकाली दल थे और हाल ही में बीजेपी ज्वाइन कर लिया .  वे दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमिटी के प्रेसिडेंट भी रह चुके हैं. खबर है कि सिरसा की सुरक्षा के लिए CRPF जवानों को तैनात किया गया है.

मनजिंदर सिंह सिरसा के अलावा हाल ही में कांग्रेस से बीजेपी में आये राणा गुरमीत सिंह सोढी को भी केंद्र सरकार ने जेड श्रेणी का वीआईपी सुरक्षा दिया है. राणा गुरमीत सिंह सोढी को पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह का बेहद करीबी माना जाता है. राणा गुरमीत सिंह सोढी ने हाल ही में कांग्रेस से इस्तीफे की घोषणा की और बी जी पी ज्वाइन किया .

सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की सिफारिश पर सोढी को जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गयी है.  देश में कुल 76 लोगों को सीआरपीएफ वीआईपी सुरक्षा के तहत सिक्योरिटी दी गई है.  इनमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उनके बेटे राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कई नेता शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: