नए साल का जश्न घर से बाहर मनाने पर प्रतिबंध, रात्रि 11 बजे से सुबह 5 बजे तक सड़कों पर निकलने पर पाबंदी

Font Size

– कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के प्रसार को देखते हुए सभी जिलावासी घर पर ही मनाए नए साल का जश्न: डॉ यश गर्ग, डीसी गुरुग्राम
गुरुग्राम, 29 दिसंबर। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते प्रसार को ध्यान में रखते हुए जिला उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने आज सभी जिलावासियों से अपील करते हुआ कहा कि वे नए साल का जश्न अपने परिजनों के साथ घर पर ही मनाएं। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम जिला में कोरोना भले ही नियंत्रण की स्थिति में है लेकिन देश के बड़े शहरों में इसका नया वैरिएंट ओमिक्रोन अपनी दस्तक दे चुका है ऐसे में सभी जिलावासियों को सावधानी बरतने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा सार्वजनिक स्थलों और अन्य कार्यक्रमों में 200 से अधिक लोगों के एकत्र होने और रात में 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लोगों के आवागमन पर प्रतिबंध लगाया है। लेकिन हमें स्वयं जागरूक रहते हुए भी दिन में सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ का हिस्सा बनने से बचना होगा।

डॉ गर्ग ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से जिला में पॉजिटिव केसों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। लेकिन अभी तक किसी भी संक्रमित व्यक्ति में नए वैरिएंट के लक्षण नही दिखाई दिए हैं। उन्होंने कहा कि शहर को मिलेनियम सिटी का दर्जा प्राप्त है ऐसे में यहां नए साल का स्वागत भी काफी भव्य तरीके से किया जाता है। लेकिन कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण प्रसार को देखते हुए समझदारी इसी में है कि हम सभी नए साल का स्वागत अपने परिजनों व परिचितों के साथ घर पर ही करें। नए साल के जश्न के लिए सार्वजनिक जगहों पर भीड़ की लापरवाही भारी पड़ सकती है।
डॉ गर्ग ने कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रसार के रोकथाम के लिए जिला प्रशासन की ओर से लगातार काम किया जा रहा है लेकिन प्रसाशन के प्रयास तभी सफल होंगे जब इसमें लोगों की भी भागीदारी हो। इसलिए हम सभी को इसके संक्रमण से बचाव पर ध्यान देना होगा।

डॉ गर्ग ने कहा कि हम सभी को याद रखना है कि बिना वजह घर से बाहर ना निकले, साथ ही भीड़भाड़ वाले इलाके और बाजार में जाते समय सतर्क रहें। उन्होंने कहा कि यह जरूरी है कि लोग मास्क पहने और सेनेटाइजर का इस्तेमाल करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। उन्होंने कहा जिलावासी 2 गज दूरी और मास्क है जरूरी नियम की पूरी तरह से पालना करते हुए घर पर ही नए साल का स्वागत करें।

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: