मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं को टेबलेट और स्मार्टफोन वितरण की योजना शुरू की

Font Size

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर युवाओं को टेबलेट और स्मार्टफोन वितरण की योजना शुरू की . इस अवसर पर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि इन स्मार्टफोन व टैबलेट में युवा साथियों को फ्री में ‘डिजिटल एक्सेस व बेहतरीन कंटेंट’ की सुविधा उपलब्ध होगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं को टेबलेट और स्मार्टफोन वितरण की योजना शुरू की 2

इस अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि कोरोना के समय तकनीक का व्यक्ति के जीवन में महत्व समझ में आया .  स्मार्टफोन, टैबलेट न होने की वजह से विद्यार्थी पढ़ाई नहीं कर पा रहे थे. तभी हमने तय किया कि राज्य के 1 करोड़ युवाओं को टैबलेट देंगे .

योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि एक परिवार भर्ती के नाम पर वसूली करता था . पहले सरकारी नियुक्तियां में भाई-भतीजावाद जमकर होता था. नौकरी निकलते ही एक खानदान, वंश के लोग वसूली पर निकल पड़ते थे. उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि महाभारत का कोई रिश्ता नहीं छूटता था जो वसूली पर नहीं निकलता था. शकुनी मामा, दुर्योधन भांजा, दुशासन और कहीं कोई भतीजा निकल पड़ता था.

पहले चरण में अलग-अलग शहरों के लाखों छात्र इस योजना का लाभ उठाएंगे. योगी ने पहले चरण में लखनऊ में भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी ईकाना स्टेडियम में स्कूल पास करने वाले और अलग अलग प्रोफेशनल कोर्स के विद्यार्थियों को मुफ्त मोबाइल और टैबलेट दिए. कार्यक्रम में राज्य के हर जिले से बड़ी संख्या में छात्र और छात्राएं शामिल हुए. योगी आदित्यनाथ सरकार का लक्ष्य 1 करोड़ स्मार्टफोन और लैपटॉप बांटने का है.

इस ख़ास कार्यक्रम में केन्द्रीय शिक्षा मंत्री देवेन्द्र प्रधान सहित कई मंत्री और विधायक भी मौजूद थे .

 

Comments are closed.

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: