राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री ने पूर्व प्रधान मंत्री अटल विहारी बाजपेयी को समाधी स्थल ” सदैव अटल ” पर श्रद्धांजलि अर्पित की

Font Size

राष्ट्रपति

राष्ट्रपति

नई दिल्ली : देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की. राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री ने श्री वाजपेई की समाधि स्थल  ” सदैव अटल ” पर पहुंच कर सर्वधर्म प्रार्थना सभा में भाग लिया और उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।

राष्ट्रपतिप्रधानमंत्री ने आज पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी को याद करते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर जारी वक्तव्य के माध्यम से उन्हें देश के विकास में योगदान देने के लिए याद किया. उन्होंने कहा है कि अटल जी को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन. देश देश के विकास में उनके अतुलनीय योगदान उनके लिए प्रेरणा के स्रोत हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा है कि श्री अटल जी ने देश को मजबूत और विकसित बनाने के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया. उनके द्वारा शुरू की गई कई विकास की योजनाएं करोड़ों भारतीयों के जीवन पर असर डालने वाला है।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी को याद करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि मां भारती का परम वैभव लौटाने को जीवन का ध्येय  बनाकर अटल जी ने अपने अटल सिद्धांतों व अद्भुत कर्तव्यनिष्ठा से देश में अंत्योदय व सुशासन की कल्पना को चरितार्थ कर भारतीय राजनीति को नई दिशा दी .

ऐसे अद्वितीय राष्ट्रभक्त आदरणीय अटल बिहारी वाजपेई की जयंती पर उन्हें चरण वंदन. उन्होंने कहा है कि अपने प्रधानमंत्री के कार्यकाल में अटल जी ने कई दूरदर्शी निर्णय लेकर एक मजबूत भारत की नींव रखी और साथ ही देश में सुशासन की कल्पना को चरितार्थ कर के दिखाया. उन्होंने कहा है कि मोदी सरकार हर वर्ष अटल जी के योगदान का स्मरण कर बड़ी उत्साह से सुशासन दिवस मनाती है।

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा है कि भारतीय राजनीति के आदर्श युगपुरुष, करोड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं के पथ प्रदर्शक एवं पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन. राष्ट्र एवं संगठन की सेवा में समर्पित युग दृष्टा अटल जी का जीवन सभी के लिए प्रेरणा का स्रोत है।

इस अवसर पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित सभी केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने भी नई दिल्ली स्थित पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के समाधि स्थल ” सदैव अटल ” पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया.

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: