संवैधानिक तरीके से होगा अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेशाध्यक्ष का चुनाव : एमपी जैन

Font Size

सफीदों : अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेशाध्यक्ष का चुनाव आगामी 26 दिसंबर को बल्लभगढ़ के कुसुम गार्डन में आयोजित होने वाले संगठन के 13वें वार्षिक अधिवेशन में पूरे सवैधानिक तरीके से करवाया जाएगा। यह बात संस्था के चुनाव अधिकारी एडवोकेट एमपी जैन ने कही।

उन्होंने बताया कि इस समारोह की अध्यक्षता प्रदेशाध्यक्ष अशोक बुवानीवाला करेंगे। समारोह में संगठन के संविधान अनुसार प्रदेशाध्यक्ष व महासचिव पद का नए सत्र के लिए नियमानुसार द्विवार्षिक चुनाव भी किया जाएगा। इसके अलावा इस उत्सव में दो वर्षों में उत्कर्ष कार्य करने वाले समाजसेवियों को भी सम्मानित किया जाएगा। इस समारोह में 11 बजे प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, साढ़े 11 बजे आम सभा की बैठक तथा साढ़े 12 बजे चुनाव संपन्न होगा।

आम सभा की इस बैठक में संगठन के 12 वर्ष की उपलब्धियों व भविष्य की योजनाओं पर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा समाज के संगठनात्मक ढांचे पर प्रदेशभर से जुटे अग्रबंधुओं के सुझाव व उनका मार्गदर्शन प्राप्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अग्रवाल वैश्य समाज अग्रवाल समाज को संगठित करने की दिशा में महत्वपूर्ण कार्य कर रहा है। समाज के लोगों को राजनीति में लाने के लिए संगठन ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है।

अग्रवाल वैश्य समाज न केवल राजनीतिक बल्कि सभी प्रकार के सामाजिक व धार्मिक कार्यों में भी अपनी भागीदारी अदा करता रहा है। उन्होंने कहा कि दुनिया भर में 220 मिलियन की आबादी वाले वैश्य समाज का देश के हर कार्य में बहुत बड़ा योगदान है। भारतवर्ष में जो व्यापार हो रहा है, उसका लगभग 80 फीसदी व्यापार वैश्य समाज चला रहा है।

वैश्य समाज इतना मजबूत है कि राजनीति की दशा और दिशा तय करता है। देश की आजादी में वैश्य समाज का विशेष योगदान रहा है। वैश्य केवल एक समुदाय नहीं, बल्कि एक संस्कति है। जिसने दुनिया को सहिष्णुता और सार्वभौमिक स्वीकृति दोनों सिखाई है।

You cannot copy content of this page