मेडिकल कॉलेज नलहड की दो मंजिला इमारत से गिरकर मरीज की मौत

Font Size

यूनुस अलवी

मेवात : नूह जिले के शहीद हसन खान मेडिकल कॉलेज में दो मंजिला इमारत से गिरने से ओमबीर नामक के 32 वर्षीय मरीज की मौत हो गई । मृतक ओमबीर पलवल जिले के घरोंट गांव का रहने वाला था जिसका इलाज पिछले 7 नवंबर 2016 से नलहड मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था। वो कई बीमारियों से पीड़ित था। घटना के समय मृतक ओमवीर की मां चाय लेने के लिए गई हुई थी, तभी ओमबीर ने दो मंजिला इमारत से  गिर कर मोत को गले लगा लिया। 

घटना की सुचना मिलके के बाद मृतक के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया। आपको बता दें कि मृतक ओमबीर का इलाज नलहड मेडिकल कॉलेज की पांचवी मंजिल के वार्ड नंबर 14 में बेड नंबर 17 पर चल रहा था। मेडिकल कॉलेज के डायरेक्टर डॉक्टर संसार चंद शर्मा का कहना है कि ओमबीर का इलाज पिछले काफी लंबे समय से हमारे यहां चल रहा था  जिसका इलाज हमारे डॉक्टरों द्वारा अच्छे से किया जा रहा था लेकिन किस कारण से इस व्यक्ति ने क्या सोचा जिसकी वजह से यह व्यक्ति दूसरी मंजिल से गिरने की वजह से उसकी मौत हो गई.

 उन्होंने बताया कि जब मृतक छत से लटक रहा था तब एक गार्ड ने उसे देख लिया। और शोर मचाया। लेकिंन उसने अपने दोनों पैर नीचे लटका दिए थे। उसके बाद एक बुर्जुग का कपड़ा लेकर उसे गिरने से पहले अधर लेने की कोशिश की लेकिन मृतक का ज्यादा वजन होने के वजह से उसे सम्भलने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे।

उन्होंने बताया कि गिरने ने उसकी 3 पसली टूट गए है तथा उसके अंदर काफी खून इकट्ठा हो गया। वही पुलिस को सूचित कर किया गया है। उसके बाद मृतक ओमबीर का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है। वही मृतक ओमबीर के परिजनों का कहना है कि  हमारे लड़के की इलाज में कोताही बरती गई है जिसकी वजह से आज उसने इतना बड़ा कदम उठाया है जिसकी  जिम्मेवारी  मेडिकल कॉलेज प्रशासन की  है इनके खिलाफ कार्यवाही की जाए।

You cannot copy content of this page