राहुल गांधी बोले : जीएसटी में किया 140% विकास जारी है अच्छे दिनों का पर्दाफाश

Font Size

नई दिल्ली :   कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर वस्त्रों पर जीएसटी की दरें बढ़ाने को लेकर निशाना साधा है . उन्होंने मीडिया की रिपोर्ट साझा करते हुए ट्वीट किया है की अच्छे दिनों का पर्दाफाश जारी है. बताया जाता है कि वित्त मंत्रालय ने कुछ दिन पहले ही वस्त्रों पर लगने वाली जीएसटी की दर को 5% से बढ़ाकर 12% करने का फरमान जारी किया है.  यह फैसला आगामी एक जनवरी 2022 से लागू होगा।

राहुल गांधी ने अपनी ट्वीट में केंद्र सरकार की नीतियों पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि ” जीएसटी में किया 140% विकास जारी है अच्छे दिनों का पर्दाफाश।”

 

गौरतलब है कि वित्त मंत्रालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में दावा किया गया था कि धागा कपड़े और अन्य परिधान पर 12% की जीएसटी दर यानी एक समान जीएसटी दर करने से व्यापारियों को लाभ मिलेगा.  यह भी कहा गया था कि एमएमऍफ़ कपड़ा मूल्य श्रेणी में विपरीत टैक्स स्ट्रक्चर को अब ठीक कर दिया गया है. वर्तमान में एम एम एफ पर 18% एम एम एफ धागा पर 12% जबकि एम् एम् ऍफ़ कपड़े पर 5% जीएसटी दर लागू है . इसे ही मिलाकर एक समान 12% करने की घोषणा की गई है।

गत 17 सितंबर को हुई जीएसटी काउंसिल की बैठक में इस संबंध में जीएसटी की विसंगतियों को दूर करने का निर्णय लिया गया था जिसे 18 नवंबर को अधिसूचित कर दिया गया.

You cannot copy content of this page