सीएनजी की कीमत बढ़ाने के विरोध में हरियाणा ऑटों चालक संघ का जोरदार प्रदर्शन

Font Size

हरियाणा ऑटों चालक संघ

सीएनजी वाहन चालकों को भी वैट कम कर तत्काल राहत देने की मांग की
हुडा सिटी सैन्टर मैट्रो स्टेशन पर संघ के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत दीक्षित के नेतृत्व में किया प्रदर्शन

मांग नहीं मानी गई तो हरियाणा ऑटों चालक संघ के कार्यकर्ता विशाल प्रदर्शन करेंगे : योगेश शर्मा

गुरुग्राम : भारतीय मजदूर संघ से सम्बन्धित हरियाणा ऑटों चालक संघ के कार्यकर्ताओं ने आज हुडडा सिटी सैन्टर मैट्रो पर अपने हाथों में तख्ती लेकर सरकार से सीएनजी की कीमत को कम करने की मांग की। हरियाणा ऑटों चालक संघ के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत दीक्षित के नेतृत्व  में आयोजित प्रर्दशन में ऑटों चालको ने सरकार से मांग की कि जिस प्रकार डीजल और पेट्रोल के दाम में कटौती की गई है उसी प्रकार सीएनजी के दाम में भी कमी की जाए।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष हेमंत दीक्षित ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज सरकार सीएनजी के वाहन चालकों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। देश भर के डीजल और पट्रोल के दामों पर केन्द्र सरकार और हरियाणा सरकार ने वैट की दर को कम कर 12 रुपये की कमी की है लेकिन सीएनजी के दाम में कोई कटौती नही की गई है बल्कि कीमत  2 रुपये और बढ़ाकर 60 रुपये 90 पैसे कर दिया गया है।

हरियाणा ऑटों चालक संघ
इस अवसर पर मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित भारतीय प्राईवेट ट्रांसपोर्ट मजदूर महासंघ के राष्ट्रीय महामंत्री योगेश शर्मा ने कहा कि आज देश में मंहगाई का बढ़ने का सबसे बड़ा कारण है, तेल के भाव का आसमान छूना। जिस पर सरकार की ओर से वैट में कुछ कमी कर कुछ प्रदेशों में राहत जरूर मिली है, लेकिन इसके विपरित सरकार देश भर में डीजल एवं पेट्रोल के वाहनों की जगह सीएनजी और ई व्हीकल्स पर जोर दे रही है।

उन्होंने कहा कि आज गुरूग्राम सहित एनसीआर के सभी शहरों में चलने वाले ज्यादातर वाहन सीएनजी से चलते है, जिसमें ऑटों, टैक्सी, निजी बसें और सरकार द्वारा चलाई जाने वाली बसें भी शामिल हैं। योगेश शर्मा ने कहा कि सरकार ने सीएनजी की व्यवस्था भी इस उदेश्य को ध्यान में रख कर की थी कि जनता को सार्वजनिक वाहन का किराया सीएनजी से चलने पर कम देना पडेगा, लेकिन आज भी गुरूग्राम में सीएनजी का दाम 60 रुपये को पार कर चुका है. यह दिल्ली की दर से दस से भी ज्यादा होने के बावजूद पिछले दिनों भी गुरूग्राम में सीएनजी के दाम को दो दो रुपये कर दो बार बढ़ाया दिया गया।

योगेश शर्मा ने कहा कि सरकार को उन वाहन चालकों की ओर भी ध्यान देना चाहिए जिनके वाहन सीएनजी से चलते है। जैसा हमारे प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि सरकार केवल पेट्रोल और डीजल से वैट की दर कम कर इनके साथ सौतेला व्यवहार कर रही है, जिसको जल्द से जल्द बन्द किया जाना चाहिए।

योगेश शर्मा ने केन्द्र सरकार और हरियाणा सरकार से मांग की कि जल्द से जल्द सीएनजी पर लगने वाली वैट की दरों को भी कम किया जाएं ताकि वाहन चालकों व खासकर गुरूग्राम सहित देश की जनता को भी इसका सीधा सा लाभ मिल सके। योगेश शर्मा ने कहा कि सरकार को सीएनजी के वाहन चालकों को भी राहत देनी चाहिए।  उन्होंने कहा कि सरकार ने अगर दरों में कटौती नहीं की तो जल्द ही जिला उपायुक्त के माध्यम से प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौपकर हरियाणा ऑटों चालक संघ के कार्यकर्ता विशाल प्रदर्शन करेंगे।

हरियाणा ऑटों चालक संघ के प्रदेश मंत्री जयभारत, कार्यालय मंत्री हेमराज रोहिल्ला, सुनील राघव खांडसा, दीप प्रकाश गुप्ता, अजय कुमार, आशिष चौधरी, मृत्युन्जय शर्मा, दुर्गेश ठाकुर, जितेन्द्र कुमार, लाखन सक्सेना, हुकम सिंह कोली, योगेश राजपूत सहित हरियाणा ऑटों चालक संघ के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन में भाग लिया।

You cannot copy content of this page