पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की घोषणा : पेट्रोल 10 रुपए और डीज़ल 5 रुपए सस्ता

82 / 100
Font Size

Petrol prices in punjab

Petrol prices in punjabचंडीगढ़ : पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी आज पेट्रोल और डीजल के दाम घटा दिए. पंजाब मंत्रिमंडल बैठक के बाद मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने ट्विट कर यह जानकारी दी कि “हमने निर्णय लिया है कि मध्यरात्री से पंजाब में पेट्रोल 10 रुपए और डीज़ल 5 रुपए सस्ता हो जाएगा.” Petrol prices in punjab Petrol prices in punjab Petrol prices in punjab Petrol prices in punjab Pet

उल्लेखनीय है कि दिवाली से ठीक एक दिन पहले केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी को घटाने की घोषणा की थी. इसके बाद देश के सभी भाजपा शासित राज्यों में भी वैट में कटौती कर कीमतों में और कमी की गई थी. अन्य राज्यों की तरह पंजाब में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती के लिए राजनितिक दबाव था.

विपक्षी दल अकाली दल ने इसके लिए सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी किया था. दूसरी तरफ पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने भी चन्नी सरकार से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती करने की अपील की थी. अंततः चरनजीत सिंह चन्नी सरकार को भी पेट्रोल व डीजल की कीमतों में केंद्र सरकार की घोषणा के अलावा कटौती करनी पड़ी. इससे पंजाब की जनता को बड़ी राहत मिलेगी.

Table of Contents

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page