गुरुग्राम सेक्टर 12 ए में नमाज के विरोध में गोवर्धन पूजा व भंडारे का आयोजन : सैकड़ों लोगों ने किया एकजूटता का प्रदर्शन

Font Size

गोवर्धन पूजा व भंडारे

-गुरुग्राम में लगी पाबंदी का संदेश समूचे भारतवर्ष में जाएगा : सुरेन्द्र जैन

-आन्दोलन के दौरान जेल गए सभी हिन्दू वीर और वीरांगनाओं को किया सम्मानित

-सार्वजनिक स्थान पर नमाज अता नहीं करने दी जायेगी  भले ही इसके लिए कोई भी कुर्बानी देनी पड़े : महावीर भारद्वाज

गुरुग्राम :  गत कुछ समय से चल रहे  सार्वजनिक स्थानों पर नमाज अदा करने से रोकने के लिए चल रहे आन्दोलन की कड़ी में शुक्रवार को सेक्टर 12 ए में गोवर्धन पूजा का आयोजन किया. इस मौके पर संयुक्त हिन्दू संघर्ष समिति द्वारा भण्ङारे का भी आयोजन  किया गया. इसमें  बड़ी संख्या में हिन्दू श्रद्धालुओं ने पहुंच कर एकजूटता का प्रदर्शन किया जबकि संयुक्त हिन्दू संघर्ष समिति द्वारा उठाये गए मुद्दे का समर्थन भी किया   ।

गोवर्धन पूजा व भंडारेउल्लेखनीय है कि 2018 से ही गुरुग्राम में सार्वजनिक स्थानों पर नमाज अदा करने के विषय को लेकर संयुक्त हिंदू संगठन के द्वारा आंदोलन किया जा रहा है। पिछले दो माह से एक बार फिर सार्वजनिक स्थानों पर नमाज अता करने से रोकने हेतु दो दर्जन संगठनों का महा मंच संयुक्त हिन्दू संघर्ष समिति ने आन्दोलन चला रखा है. उक्त आन्दोलन के क्रम में ही शुक्रवार को समिति द्वारा आयोजित गोवर्धन पूजा आयोजन में विहिप के अन्तर्राष्ट्रीय महामंत्री सुरेन्द्र जैन,  पूर्व विधायक व भाजपा नेता कपिल मिश्रा, रवि रंजन , विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल तथा हिन्दू समाज से जुङे विभिन्न संगठनों के सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया और हिन्दू संघर्ष समिति की मांग का समर्थन किया ।गुरुग्राम सेक्टर 12 ए में नमाज के विरोध में गोवर्धन पूजा व भंडारे का आयोजन : सैकड़ों लोगों ने किया एकजूटता का प्रदर्शन 2

3 नवंबर को हिंदू संगठनों द्वारा किए जा रहे हैं विरोध प्रदर्शन के दबाव में आकर गुरुग्राम प्रशासन ने इस विवाद के हल के लिए एक संयुक्त बैठक बुलाई. इसमें मुस्लिम नेताओं के सामने ही प्रशासन ने तथाकथित 37 स्थानों की अलॉटमेंट को खारिज कर दिया. अब प्रशासन ही नहीं मुस्लिम नेताओं ने भी सार्वजनिक स्थानों पर धार्मिक गतिविधियों के आयोजन से दूर रहने का फैसला ले लिया साथ ही इसे गैरकानूनी मान लिया.गुरुग्राम सेक्टर 12 ए में नमाज के विरोध में गोवर्धन पूजा व भंडारे का आयोजन : सैकड़ों लोगों ने किया एकजूटता का प्रदर्शन 3

इस अवसर पर खुले में नमाज का विरोध करने वाले आन्दोलन के दौरान जेल गए सभी हिन्दू वीर और वीरांगनाओं को पटका भेंट कर और माल्यार्पण कर अभिनन्दन किया गया। आयोजन स्थल पर आयोजकों  द्वारा गोवर्धन पूजा हेतु विशालकाय गाय के गौबर से निर्मित प्रतिमा का भी निर्माण किया गया। उपस्थित समूह द्वारा पूजा अर्चना कर जय श्रीराम के गगनभेदी जयकारे भी लगाए गए।

उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए विहिप के अन्तर्राष्ट्रीय महामंत्री सुरेन्द्र जैन ने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर नमाज पढ़ना एक जेहादी फसाद है. उन्होंने आरोप लगाया कि इसके अंतर्गत आस्था व्यक्त करने का मकसद ना होकर अपनी शक्ति प्रदर्शन करना तथा बाद में सार्वजनिक स्थानों पर अपना कब्जा स्थापित करना उक्त समुदाय का प्रमुख मकसद होता है।

गुरुग्राम सेक्टर 12 ए में नमाज के विरोध में गोवर्धन पूजा व भंडारे का आयोजन : सैकड़ों लोगों ने किया एकजूटता का प्रदर्शन 4डॉक्टर जैन ने संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति के मंच से ऐलान किया कि सार्वजनिक स्थानों पर चल रही नमाज पर गुरुग्राम में लगी पाबंदी का संदेश समूचे भारतवर्ष में जाएगा तथा गुरुग्राम में संघर्ष समिति के द्वारा असत्य पर विजय के परिणाम स्वरूप अब देश के किसी भी हिस्से में यह असंवैधानिक काम नहीं हो सकेगा।

गुरुग्राम में गोवर्धन पूजा एवं हिंदू समागम के इस  कार्यक्रम में संबोधित करते हुए संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति के प्रदेश अध्यक्ष महावीर भारद्वाज ने कहा कि 2018 से चल रहे संघर्ष पर 3 नवंबर को उस समय विराम लग गया जब जिला प्रशासन द्वारा बुलाई गई संयुक्त बैठक में स्पष्ट कर दिया गया कि सार्वजनिक स्थानों पर किसी प्रकार का उपयोग असंवैधानिक कार्य के लिए नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गुरूग्राम जिला उपायुक्त ने यह भी साफ कर दिया कि तथाकथित 37 स्थानों की अलॉट सूची प्रशासन द्वारा स्वीकृत नहीं है।

गुरुग्राम सेक्टर 12 ए में नमाज के विरोध में गोवर्धन पूजा व भंडारे का आयोजन : सैकड़ों लोगों ने किया एकजूटता का प्रदर्शन 5श्री भारद्वाज ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के नेताओं ने बैठक में उपायुक्त के कथन का समर्थन किया तथा यह माना कि किसी भी सार्वजनिक स्थान का उपयोग नमाज अता करने के लिए नहीं करेंगे।

उन्होंने यह भी बताया कि बैठक में तय हुआ था कि 1 माह के भीतर मुस्लिम समुदाय अपने स्थानों का प्रबंध कर उक्त 37 स्थानों को पूरी तरीके से नमाज रहित कर देंगे।

उन्होंने बताया कि प्रशासन ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को अवैध कब्जे हटाने में मदद करने का भरोसा दिलाया है. संघर्ष समिति प्रदेश अध्यक्ष ने अपने दोहराते हुए ऐलान किया कि गुरुग्राम में ही नहीं अपितु समूचे भारत में एक भी सार्वजनिक स्थान पर नमाज अता नहीं करने दी जायेगी  भले ही इसके लिए कोई भी कुर्बानी देनी पड़े.  अध्यक्ष महावीर भारद्वाज ने अपने संगठन के इस संकल्प को दोहराया कि हिंदू हित उनके लिए प्राथमिकता है. उनके संरक्षण के लिए हिंदू संगठन एकजुट होकर कार्य करता रहेगा।

आज के कार्यक्रम का मंच संचालन समिति के प्रदेश प्रवक्ता राजीव मित्तल ने और अनुराग कुलश्रेष्ठ ने संयुक्त रूप से किया। विषय प्रस्तावना जिला बार संघ के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ अधिवक्ता कुलभूषण भारद्वाज ने की और समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रहम प्रकाश कौशिक ने सभी का आभार व्यक्त किया।

मंच पर समिति के मुख्य संरक्षक नत्थू सिंह सरपंच, आर्य समाज से कन्हैयालाल आर्य, पदम जी भी मंचासीन रहे ।  आयोजन में पूर्व एसीपी रणवीर सिंह यादव, प्रेम शंकर , हरीश शर्मा , जगदीश ग्रोवर , चेतन शर्मा, अभिषेक गौङ, मोनू मानेसर, रितुराज अग्रवाल, नवीन गोयल, बाली पण्डित, गौतम सैनी, श्यामसुन्दर जांघू,  अंजू रावत नेगी  एडवोकेट,  वीणा गौरई,  सीमा शर्मा, प्रमिला, वन्दना सिंगला,  अलका अग्रवाल, कर्नल जे एस यादव, मीनू शर्मा, सुशील सौदा, प्रमोद गुप्ता,  जितेन्द्र, गगनदीप चौहान, संजीव सैनी,  शरद जिन्दल, विवेक शर्मा, राजेशराज वत्स, ब्रजेश सिंह, राम बहादुर सिंह,  मनीष शर्मा, नवीन दहिया , सुनील शर्मा समेत अन्य संगठनों के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page