गृह मंत्री अमित शाह ने लखनऊ में की ‘मेरा परिवार-भाजपा परिवार’ सदस्यता अभियान की शुरुआत

Font Size

लखनऊ  :  केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह  @AmitShah ने आज लखनऊ में ‘मेरा परिवार-भाजपा परिवार’ सदस्यता अभियान की शुरुआत करते हुए चुनावी संघर्ष का ऐलान कर दिया. उन्होंने सपा बसपा पर जमकर प्रहार किया और उत्तर प्रदेश में माफिया व गुंडों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार की बारम्बार प्रशंसा की. उन्होंने यह भी साफ़ कर दिया कि यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा का सीएम चेहरा योगी आदित्यनाथ ही होंगे.

इस अवसर पर लखनऊ में आयोजित भाजपा कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि यूपी में वर्षों तक सपा-बसपा का खेल चलता रहा. उसने उत्तर प्रदेश को बर्बाद कर दिया था। उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था की बदहाल स्थिति देखकर उनका खून खौलता था।

श्री शाह ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में कोई पलायन नहीं होता. पलायन कराने वालों का खुद पलायन हो गया है। उन्होंने बल देते हुए कहा कि आज यूपी में कहीं कोई बाहूबली दिखाई नहीं देता। आपने दोबारा दो तिहाई बहुमत दिया. मोदी जी ने राम जन्मभूमि का शिलान्यास कर दिया और देखते-देखते आज आसमान को छूने वाला भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बन रहा है।

उन्होंने यह कहते हुए यद् दिलाया कि यूपी में अखिलेश एंड कंपनी हमें ताने देते थे कि मंदिर वहीं बनाएंगे, तारीख नहीं बताएंगे। उन्होंने कहा कि अखिलेश बाबू तारीख बताना ही नहीं बल्कि मंदिर की नींव भी डाल दी गई है।

 

अमित शाह ने कहा कि आज मैं उत्तर प्रदेश की ऐतिहासिक भूमि पर भाजपा की सदस्यता अभियान की शुरुआत कराने आया हूं। इसके साथ ही दीपावली पर यहां के हर घर पर ‘मेरा परिवार-भाजपा परिवार’ को स्वीकृति मिले, इस अभियान की भी शुरुआत हो रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने पहली बार सिद्ध किया है कि जो सरकार बनती है वो परिवार के लिए नहीं होती है, सरकारें सूबे के सबसे गरीब से गरीब व्यक्ति के लिए होती है।भाजपा ने उत्तर प्रदेश को अपनी पहचान वापस दिलाने का कार्य किया है।

 

उनका कहना था कि भाजपा ने उत्तर प्रदेश को देश का सबसे प्रमुख राज्य बनने की दिशा में बहुत आगे ले जाने का कार्य किया है।

उन्होंने कहा कि अखिलेश जी ये हिसाब उत्तर प्रदेश की जनता को दीजिए कि पिछले 5 साल में आप विदेश कितने दिन रहे? बीते दिनों कोरोना आया, यूपी में बाढ़ आई, आप कहां थे? इसका हिसाब दे दीजिए।

उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि इन लोगों ने शासन स्वयं के लिए, परिवार के लिए और अपनी जाति के लिए किया है, इसके अलावा किसी के लिए शासन नहीं किया।

बाकी राजनीतिक पार्टियों के लिए चुनाव सत्ता हथियाने का जरिया है.

 

उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता के लिए चुनाव पार्टी की विचारधारा को घर-घर पहुंचाने का चुनाव है. जनता की समस्या को जानने का चुनाव है. सरकार के किए हुए कार्यों को लोगों तक पहुंचाने का चुनाव है। पार्टी का विस्तार करने का चुनाव है।

 

उन्होंने कहा कि सदस्यता अभियान 29 अक्टूबर से 31 दिसंबर तक चलेगा। मैं सभी कार्यकर्ता से आग्रह करने आया हूं कि उत्तर प्रदेश देश के सबसे युवा प्रदेशों में से एक है। एक बहुत बड़ा परिवर्तन उत्तर प्रदेश और देश में नरेन्द्र मोदी जी और योगी सरकार ने करने का कार्य किया है

 

गृह मंत्री ने कहा कि अखिलेश जी को मैं याद दिलाता हूं कि आपकी पार्टी की सरकार में निर्दोष रामभक्तों को गोलियों से भून दिया गया था। आज उसी जगह पर रामलला शान के साथ गगनचुंभी मंदिर में विराजमान होने वाले हैं।

 

उन्होंने सवाल किया कि क्या किसी को कल्पना थी कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर के दर्शन होंगे? लेकिन आपने दो तिहाई बहुमत दिया, मोदी जी ने राम जन्मभूमि पर मंदिर का शिलान्यास कर दिया। जल्द वहीं पर रामलला का भव्य मंदिर बनेगा।

उन होने दावा किया कि यूपी का अंतरिम बजट 21.31 लाख करोड़ रुपये का रखा है। बेरोजगारी की दर आप 18 प्रतिशत छोड़कर गए थे, आज 4.8 प्रतिशत बेरोजगारी दर है। यूपी में 53% आबादी युवा है, गरीबों, महिलाओं, दलितों, पिछड़ों को पार्टी के साथ जोड़ने का कार्य भाजपा करेगी।

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: