गुरुग्राम में मुख्यमंत्री की विकास रैली में उमड़ी भीड़ : 125 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की मिली सौगात

Font Size

सोहना (गुरुग्राम), 23 अक्टूबर। गुरुग्राम के सोहना विधानसभा क्षेत्र में हुई विकास रैली में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 125 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात दी। सोहना विधानसभा क्षेत्र की ओर से विधायक संजय सिंह ने मुख्यमंत्री के समक्ष मांग पत्र रखा।

मुख्यमंत्री की विकास रैली को लेकर उमड़े जन सैलाब में खासा उत्साह देखने को मिला। विकास रैली में सोहना के विधायक संजय सिंह द्वारा सोहना विधानसभा क्षेत्र की ओर से मांग पत्र प्रस्तुत किया गया। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज विकास रैली के दौरान दो परियोजनाओं का शिलान्यास किया उन्होंने आज तावडू व सोहना के लिए लघु सचिवालय का शिलान्यास किया । इस परियोजना पर लगभग ₹16 करोड़ रूपये की राशि खर्च की जाएगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने तावडू में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व आवासीय भवन का उद्घाटन किया जिस पर ₹5 करोड़ 52 लाख रुपए की राशि खर्च की जाएगी।

इसी प्रकार, उन्होंने आज सोहना के नागरिक हस्पताल के क्षमता 50 बेड से 100 बेड करने को मंजूरी दी। इसी प्रकार, विधायक द्वारा रखी गई मांग पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दमदमा झील को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए टूरिज्म विभाग द्वारा निश्चित योजना बनाई जाएगी ताकि यहां ठीक ढंग से विकास किया जा सके। इसी प्रकार मुख्यमंत्री ने दमदमा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की मांग को भी मंजूर किया जिसके निर्माण पर 3.5 करोड रुपए की राशि खर्च की जाएगी। इसी प्रकार दमदमा गांव में विद्यालय का नाम शहीद राज सिंह खटाना के नाम पर रखे जाने की मांग को भी मुख्यमंत्री ने मंजूरी दी।

विधायक द्वारा रखी गई मांग पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सोहना शहर की 41 कॉलनियों का जल्द ही सर्वे करवाया जाएगा और फिजिबिलिटी रिपोर्ट के आधार पर उन्हें रेगुलराइज करवाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने फव्वारा चौक के सौंदर्यीकरण कार्य को भी मुख्यमंत्री ने स्वीकृति दी। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने सोहना विधानसभा क्षेत्र में पंडित दीनदयाल पार्क बनवाने को भी मंजूरी दी। इस पार्क के निर्माण पर ₹5 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जाएगी। इसके अलावा लोक निर्माण विभाग की 7 सड़कों को चौड़ा करने , सुधारीकरण व दो नई सड़क बनाने की मांग को भी मुख्यमंत्री ने स्वीकृत किया। इन सड़कों के निर्माण पर 33.5 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएगी।

इसके अलावा , सोहना में 4 स्कूलों के अपग्रेडेशन के मांग को भी मुख्यमंत्री ने हरी झंडी दी। मार्केटिंग बोर्ड द्वारा 4 किलोमीटर लंबी 9 सड़कें बनाए जाने की मांग को भी मुख्यमंत्री ने स्वीकृत किया जिस पर ₹5 करोड़ रुपये की राशि खर्च होगी। गांव सरमथला में 6.5 एकड़ भूमि पर स्टेडियम की मांग को भी मंजूर किया गया। इसी प्रकार गांव ग्वाल पहाड़ी में भी 6.5 एकड़ भूमि उपलब्ध करवाए जाने पर वहां खेल स्टेडियम बनाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सोहना में छह स्थानों पर सामुदायिक भवन बनाए जाएंगे जिस पर ₹10 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जाएगी ।इसी प्रकार एचआरडीएफ से 8 सड़कों का भी निर्माण किया जाएगा जिस पर ₹10 करोड़ रुपये की राशि खर्च होगी। सोहना विधानसभा क्षेत्र में पहाड़ के पानी के लिए सात चेक डैम बनाने की परियोजना को भी मुख्यमंत्री द्वारा मंजूरी दी गई जिस पर 2 करोड रुपए की राशि खर्च की जाएगी। इस प्रकार आज मुख्यमंत्री की सोहना विधानसभा क्षेत्र में विकास रैली में 125 करोड़ रुपए की परियोजनाओं को मुख्यमंत्री द्वारा मंजूर किया गया

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: