” सेवानिवृत पुलिस अधिकारियों को सभी सुविधाएं “

Font Size

सेवानिवृत पुलिस ऑफिसर वेल्फेयर एशोसिएशन गुरुग्राम का वार्षिक समारोह 

गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर संदीप खिरवार का आश्वासन 

 
गुरुग्राम। गुरुग्राम पुलिस के सेवानिवृत सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को विभाग सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाएगा। सेवानिवृत पुलिस अधिकारी पुलिस विभाग की रीढ़ है। उक्त विचार गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त संदीप खिरवार ने व्यक्त किए। पुलिस आयुक्त गुरुवार को सेवानिवृत पुलिस ऑफिसर वैल्फेयर एशोशिएशन गुरुग्राम के वार्षिक दिवस के अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि एशोशिएशन के सदस्यों को पुलिस लाईन स्थित मीटिंग हॉल में संबोधित कर रहे थे।
 
 
उनके साथ विशेष अतिथि के तौर पर उद्योगपति दीपक मैनी, लेबर लॉ एडवाइजर एशोशिएशन के संयोजक एडवोकेट आर एल शर्मा, वरिष्ठ अधिवक्ता हरकेश शर्मा, भारत सरकार गृह मंत्रालय के डिप्टी सैक्रेटरी उमेश शर्मा विशेष तौर से उपस्थित थे। पुलिस आयुक्त ने सेवानिवृत अधिकारियों व कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस विभाग द्वारा उन्हें सभी सुविधाएं जिसमें विशेष तौर से मैडिकल रिंबरसमेंट, डी ए की किस्त व उसका एरियर शीघ्रता से दिया जाएगा। 
 
 
उन्होंने कहा कि एशोशिएशन के लिए पुलिस आयुक्त कार्यालय में एक हॉल दे दिया गया है, जिसमें सभी प्रकार की आधुनिक सुविधाएं जैसे फर्नीचर, दूरभाष आदि शीघ्र ही उपलब्ध करवा दी जाएगी। उन्होंने सेवानिवृत पुलिस अधिकारियों से आह्वान किया कि  वे अपने अधिकारों के साथ-साथ अपने कर्तव्यों पर भी ध्यान दें। सेवानिवृत पुलिस अधिकारी अपने अनुभवों के आधार पर समाज में लोगों को कानून व्यवस्था व शांतिपूर्वक जीवन व्यतीत करने के लिए पे्ररित करें।
 
 
कार्यक्रम में उपस्थित एशोशिएशन के मुख्य संरक्षक पूर्व डीजीपी रेशम सिंह ने कहा कि हम केवल विभाग से सेवानिवृत हुए है सामाजिक कार्यों से नहंीं । हमें सामाजिक कार्यों में बढ-चढक़र भाग लेना चाहिए। विशेष अतिथि के तौर पर उपस्थित उद्योगपति दीपक मैनी व एडवोकेट आर एल शर्मा ने कहा कि सेवानिवृत पुलिस अधिकारी अपने अनुभवों के तौर पर पुलिस विभाग की अपराधों की तफतीश में सहायता करें और अपने ही स्तर पर स्थानीय लोगों की समस्याओं को दूर करके उन्हें कानूनों से अवगत करवाएं।
 
 
एशोशिएशन के संरक्षक सेवानिवृत पुलिस कप्तान पंडित गिरधर गोपाल ने कहा कि सरकार व पुलिस विभाग सेवानिवृत कर्मचारियों को अधिक से अधिक सुविधाएं प्रदान करें, विशेषकर मैडिकल सुविधाएं। कार्यक्रम में सेवानिवृत पुलिस अधीक्षक इंद्र सिंह सैनी भी विशेष रूप से उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन करते हुए एशोशिएशन के अध्यक्ष सेवानिवृत डीएसपी कन्हैया लाल यादव ने मुख्य अतिथि पुलिस आयुक्त का स्वागत करते हुए उनसे सुविधाएं संबंधी प्रार्थना भी की। इस मौके पर एसीपी पालम विहार जय ङ्क्षसह, पुलिस आयुक्त के रीडर इंस्पेक्टर चंद्र प्रकाश, एशोशिएशन के महासचिव दुलीचंद, सज्जन ङ्क्षसह के साथ सैंकड़ो सदस्य मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page