प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस पर ‘सेवा एवं समर्पण बिसा पर्व‘ का मुख्यमंत्री ने किया शुभारम्भ

Font Size

गुरुग्राम, 17 सितंबर:  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर आज से देश भर में ‘सेवा एवं समर्पण‘ बिसा पर्व की शुरूआत की जा रही है। यह पर्व आज से शुरू होकर 7 अक्टूबर तक चलाया जाएगा। इस अभियान के तहत 20 दिनों तक सेवा व समर्पण के कार्य किए जाएंगे।

वे आज गुुरूग्राम के सुशांत लोक फेज-3 में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर शुरू किए गए ‘सेवा व समर्पण‘ अभियान के तहत आयोजित किए गए रक्तदान शिविर में शिरकत करने पहुंचे थे। इस मौके पर उन्होंने रक्तदाताओं की हौंसला अफजाई की और उनका कुशलक्षेम पूछा।

मीडिया प्रतिनिधियों से रूबरू होते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 7 अक्टूबर 2001 से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के सार्वजनिक जीवन की शुरूआत हुई थी और गुजरात के मुख्यमंत्री का पदभार संभाला था, इसलिए 20 दिन तक यह अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि 25 सितंबर को दीन दयाल उपाध्याय की जयंती है जिसे ‘समर्पण दिवस‘ के रूप में मनाया जाएगा। 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती है। इस प्रकार इन चारो पर्व को मिलाकर 20 दिन तक लगातार सेवा व समर्पण का बिसा पर्व चलाया जाएगा। उन्होंने इस मौके पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की लंबी आयु की ईश्वर से कामना की। उन्होंने आमजन का आह्वान करते हुए कहा कि वे सामाजिक कार्यों के लिए समर्पण भाव से आगे आएं।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि केएमपी के साथ साथ पलवल से शुरू होकर सोनीपत तक 121 किलोमीटर लंबा आर्बिटल रेलवे कोरिडोर बनने जा रहा है। इसमें भारतीय रेलवे व हरियाणा सरकार द्वारा मिलकर संयुक्त रूप से कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। उसके शिलान्यास के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को आमंत्रित किया गया है। स्वास्थ्य सुविधाओं संबंधी पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरूग्राम में पहले वाले नागरिक अस्पताल को 400 बैडों का बनाने की तैयारी चल रही है। गुरूग्राम में बढ़ती आबादी के अनुरूप स्वास्थ्य सुविधाओं में इजाफा किया जा रहा है। जहां सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों की आवश्यकता है वहां सीएचसी खोली जा रही है ताकि गुरूग्राम जिस गति से आगे बढ़ रहा है उसी हिसाब से लोगों को यहां सुविधाएं मिले।

रक्तदान शिविर के आयोजक एवं भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष सर्वप्रिय त्यागी ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर आज जिला में चार स्थानों नामतः हेलीमंडी, धनवापुर, अग्रवाल धर्मशाला तथा सामुदायिक केन्द्र सुशांत लोक में रक्तदान शिविर लगाए गए। इसी कड़ी में 18 व 19 सितंबर को भी रक्तदान शिविर आयोजित किए जाएंगे। आज आयोजित रक्तदान शिविर में रैडक्रास सोसायटी, लायंस क्लब तथा रोटरी क्लब द्वारा सहयोग किया गया था।

इस मौके पर गुरूग्राम के विधायक सुधीर सिंगला, मुख्यमंत्री के पब्लिक सेफटी एडवाइजर अनिल राव , मेयर मधु आजाद, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार अमित आर्य, उपायुक्त डा. यश गर्ग, गुरूग्राम की एसडीएम अंकिता चौधरी, भाजपा जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़, सीएसआर ट्रस्ट हरियाणा के वाइस चेयरमैन बोधराज सीकरी, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य कमल यादव, किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष अतर सिंह संधु, भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष भूपेन्द्र चौहान, जिला महामंत्री मनीष गाड़ौली, जितेन्द्र चौहान सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page