आईटीआई में आज से शुरू हुई दाखिला प्रक्रिया

Font Size

-इच्छुक विद्यार्थी 30 सितंबर तक कर सकते है आवेदन

गुरुग्राम,17 सितंबर। राज्य के सभी राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों एवं प्राइवेट औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में सत्र 2021-22 के लिए दाखिला प्रक्रिया आज से प्रारंभ हो गयी है। विभिन्न ट्रेडों के तहत आवेदन करने वाले इच्छुक विद्यार्थी 30 सितंबर तक ऑनलाइन माध्यम से अपना आवेदन कर सकते है।

आईटीआई गुरुग्राम के प्राचार्य जयदीप कादयान ने बताया कि प्रार्थियो की सुविधा को ध्यान में रखते हुए दाखिले के लिए आईटीआई के प्रांगण में हेल्प डेस्क बनाई गई है और साथ ही ऑनलाइन दाखिला फार्म जमा करने के लिए दाखिला काउंटर भी खोले गए हैं। दाखिले के इच्छुक प्रार्थी सभी कार्य दिवसों में प्रातः 9:00 से शाम 5:00 बजे तक संस्थान में दाखिला संबंधी पूर्ण जानकारी प्राप्त कर 30 सितंबर तक ऑनलाइन माध्यम से www.itiharyanaadmissions.nic.in पर अपना आवेदन फार्म जमा करवा सकते है।
उन्होंने कहा कि आईटीआई गुरुग्राम में 25 विभिन्न ट्रेडों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए है।

-महिला आईटीआई में 4 ट्रेडों के लिए आवेदन आमंत्रित

श्री कादयान ने बताया कि गुरुग्राम में स्थित महिला आईटीआई में 04 ट्रेडों नामतः कोपा, कॉस्मेटोलॉजी, सीविंग टेक्नोलॉजी सहित सरफेस ऑर्नामेंटेशन तकनीक के लिए 132 सीटें के लिए भी आवेदन आमंत्रित किए गए है ।

उन्होंने बताया कि आईटीआई में दाखिला लेने वाली छात्राओं को कुछ विशेष सुविधाओं का लाभ भी दिया जाएगा। जिसमे मुफ्त बस पास, एक हजार तक की राशि को टूलकिट प्रमुख है।

You cannot copy content of this page