मिथुन चक्रवर्ती ने क्यों लिया राजनीति से सन्यास ?

Font Size

 राज्यसभा से इस्तीफा !

नई दिल्ली : बॉलीवुड के प्रख्यात अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने राजनीति से संन्यास लेते हुए सोमवार को राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए संसद की सदस्यता छोड़ी है। मिथुन काफी दिनों से बीमार हैं और उनका इलाज चल रहा है।

वह तृणमूल कांग्रेस से राज्यसभा सदस्य थे।इस्तीफे की पुष्टि करते हुए तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने बताया कि मिथुन ने स्वास्थ्य की समस्या के कारण इस्तीफा दे दिया है। हम आगे भी उनके व उनके परिवार के साथ अपना बेहतर रिश्ता कायम रखेंगे। इसके साथ ही डेरेक ने मिथुन के स्वास्थ्य में शीघ्र सुधार होने की कामना की है। गौरतलब है कि मिथुन का नाम शारदा घोटाले में भी उछला था।

वह शारदा समूह के ब्रांड एंबेसडर थे। उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ के लिए नोटिस भी भेजा था। तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि मिथुन राजनीति से दूर रहना चाहते हैं। बताया जाता है कि यह फैसला उन्होंने तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी के साथ बातचीत के बाद ही लिया है।

गौरतलब है कि मिथुन की राज्यसभा की सदस्यता की अवधि अप्रैल, 2020 तक थी, इस लिहाज से तृणमूल कांग्रेस की ओर से उनकी जगह पर किसी और को राज्यसभा सदस्य बनाया जाएगा। हालांकि उनकी जगह पर किसे सांसद बनाया जाय यह तृणमूल कांग्रेस फिलहाल तय नहीं कर सकी है।

You cannot copy content of this page