मोदी को बलूच युवती का खत !

Font Size

समर्थन करने की अपील

नई दिल्ली।हालाँकि पाकिस्तान में बलूचिस्तान अलगाववादियों व आतंकियों द्वारा स्वतंत्रता के लिए विद्रोह कई दशकों से जारी है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लाल किले से स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण में बलूचिस्तान के प्रति सहानूभूति दर्शाने पर वहां आजादी की मांग कर रहे लोगों के बीच उम्मीद मजबूत हुई है। इस सिलसिले में बलूचिस्तान की एक युवती ने पीएम मोदी को खत लिखकर उनसे समर्थन की मार्मिक अपील की है.
उल्लेखनीय है कि आजादी के बाद से ही पाकिस्तान के इस प्रांत में कई बार बगावत हुए हैं. नागरिकों पर पाकिस्तानी सुरक्षा बलों का अत्याचारजारी है. वहां हत्या, बलात्कार और अवैध रूप से हिरासत में लोगों को लेने की मुहीम जारी है। इसके लिए पाकिस्तान हमेशा भारत को ही दोषी बताता रहा है. अब भी आरोप लगता है कि भारत बलूच में आतंकी गतिविधियों को समर्थन दे रहा है.
इस बीच पाकिस्तान अधिकृत बलूचिस्तान की एक युवती ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखा है.  कनाडाई लेखक तारिक फतह ने उस खत की तस्वीर पोस्ट की है. खत में उसने लिखा है कि ‘पाकिस्तान कश्मीर के मुद्दे पर गंभीर है लेकिन पाकिस्तान के बलूचिस्तान में चल रहे आजादी के संघर्ष को समर्थन देने के लिए भारत उतना गंभीर नहीं लग रहा. मैं भारत से आग्रह करती हूं कि वह अपने विदेश नीति में बलूचिस्तान को शामिल करे, यहां की शिक्षा व्यवस्था को मजबूती प्रदान करने में मदद करे और पाकिस्तान से आजादी के लिए बलूचिस्तान में चल रहे संघर्ष को समर्थन दे.

You cannot copy content of this page