बिजली के तार व कॉपर वाल्ब चोरी करने वाले 03 पकड़े गए

10 / 100
Font Size

गुरुग्राम : केबल (बिजली तार) के बंडल व कॉपर वाल्ब चोरी करने की वारदात को अंजाम देने वाले 03 शातिर आरोपियों को अपराध शाखा पालम विहार, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने काबू किया । आरोपियों के कब्जा से 39 बण्डल केबल (बिजली तार) पुलिस टीम द्वारा किए गए बरामद। चोरी किए गए बकाया समान के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए किया जाएगा बरामद।

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन ने बताया कि 11.07.2021 को पुलिस चौकी धनकोट, थाना राजेंद्रा पार्क, गुरुग्राम में योगेश यादव पुत्र राजेन्द्र सिंह उम्र 45 वर्ष निवासी मकान नंबर-110 गली नंबर-B-6 अशोक विहार फेस-3 एक्सटेंसन, गुरुग्राम ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह सत्या डेवलपर्स प्रा0 लि0 के निर्माणाधीन काल सैक्टर-102, गुरुग्राम के प्रोजेक्ट मैनेजर के पद पर कार्यरत है।

लॉकडाउन के दौरान काफी दिनों से इनका निर्माण कार्य बन्द पडा था। लेबर भी अपने गांव गई हुई थी जो अब लेबर वापिस आने पर निर्माण कार्य शुरु किया गया तो बिल्डिंग के दुसरे तल बेसमेन्ट मे बने स्टोर का ताला टुटा हुआ पाया। स्टोर को खोल कर चेक किया तो स्टोर से 67 बण्डल बिजली के तार फिंटिग करने के काम आते है और 30 वाल्ब कॉपर चोरी होना पाए गए है, जिन्हें कोई नाम पता ना मालूम व्यक्ति चोरी करके ले गया। इस शिकायत पर थाना राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम में कानून की सम्बंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

उन्होंने बताया कि इस अभियोग में तत्परता से कार्यवाही करते हुए निरीक्षक जोगिन्द्र सिंह, प्रभारी अपराध शाखा पालम विहार, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से व अपनी समझबुझ से उपरोक्त अभियोग में चोरी करने की वारदात को अंजाम देने वाले 03 शातिर आरोपियों को कल  12.07.2021 को धनकोट चौक, गुरुग्राम से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है।

गिरफ़्तार आरोपी :

1. शहीद पुत्र रईस अहमद निवासी गांव बहादुरपुर थाना मीरगंज जिला बरेली उत्तर प्रदेश।

2. असलम पुत्र चेतन निवासी गांव बहादुरपुर थाना मीरगंज जिला बरेली उत्तर प्रदेश।

3. प्रदीप उर्फ रिंकू पुत्र जगदीश प्रसाद निवासी गांव ढिंगसरी थाना गोंडा जिला अलीगढ़ उत्तर प्रदेश।

▪️आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪️उपरोक्त आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि ये राहचलते कबाड़ी का काम करते है और इन्होंने उपरोक्त अभियोग में बिजली के तार की केबल व वाल्ब चोरी करने की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया है।

▪️आरोपियों द्वारा उपरोक्त अभियोग में चोरी किए गए समान (केबल व वाल्ब) में 39 बण्डल केबल (बिजली तार) पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद किए गए है।

▪️आरोपियों से अन्य वारदातों व अन्य साथी आरोपियों के बारे में तथा उपरोक्त अभियोग में चोरी किए गए बकाया समान के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए बरामदगी करने के सम्बंध में पुलिस कार्यवाही की जा रही है। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page