कृष्ण पाल गुर्जर ने विद्युत मंत्रालय में राज्य मंत्री की ज़िम्मेदारी सम्भाली

5 / 100
Font Size

नयी दिल्ली :  कृष्ण पाल गुर्जर ने आज यहां विद्युत मंत्रालय में राज्य मंत्री के रूप में पदभार ग्रहण किया। इस अवसर पर आर के सिंह, कैबिनेट मंत्री, विद्युत और नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा भी मौजूद थे। आलोक कुमार सचिव, विद्युत मंत्रालय और इस अवसर पर अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ विद्युत मंत्रालय के तहत सीपीएसयू के सीएमडी द्वारा कार्यालय श्रम शक्ति भवन  में उनका अभिनन्दन किया गया।

 

 कृष्ण पाल गुर्जर का संक्षिप्त प्रोफ़ाइल :

फरीदाबाद, हरियाणा क्षेत्र के जाने- माने कृषक एवं समाजसेवी परिवार चौधरी हंसराज गुर्जर के घर, गाँव मेवला, फरीदाबाद में जन्म लिया । कृष्ण पाल गुर्जर अपने छात्र जीवन से ही समाजसेवा एवं राजनीती में सक्रीय रहे जिसके परिणामस्वरूप अपने कालेज के दिनों में ही छात्र संघ के महासचिव बने . वर्ष 1994  में हरियाणा में पहली बार फरीदाबाद नगर निगम के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के पार्षद रहे और नेता पार्षद दल रहे । वर्ष 1996 में हरियाणा के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर क्षेत्र के जाने माने राजनेता महेंद्र प्रताप को 37000 से अधिक मतों से हराकर हरियाणा विधान सभा में मेवला महाराजपुर विधानसभा से विधायक बने।

हरियाणा राज्य में चौधरी बंसीलाल सरकार  के समय हरियाणा विकास पार्टी एवं भारतीय जनता पार्टी की संयुक्त सरकार में कैबिनेट सड़क परिवहन मंत्री रहे .

वर्ष 2000 के हरियाणा के विधानसभा चुनाव में पुन:  महेंद्र प्रताप को चुनाव हराकर फिर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक बने और हरियाणा विधान सभा में नेता भाजपा विधायक दल रहे .

वर्ष 2009 में तिगांव विधानसभा से तीसरी बार विधायक निर्वाचित हुए.

वर्ष 2014 में फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से 466000 वोटों से चुनाव जीतकर सांसद निर्वाचित हुए .

26  मई , 2014 को मोदीजी की सरकार में सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं जहाजरानी राज्यमंत्री बने .

9  नवम्बर , 2014 से अभी तक सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय, भारत सरकार में राजयमंत्री के रूप में अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे हैं .

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page