कैशलेस के लिये तहसीलदार ने ली कर्मचारियों की बैठक

Font Size

यूनुस अलवी

पुन्हाना: लोग नकदी का सीधा लेन-देन न करके कैशलैस को अपनाऐं। कैशलैस अपनाने से जहां कैश की किल्लत दूर होगी, वहीं भ्रष्टाचार पर भी रोक लगेगी। सरकार भ्रष्टाचार को रोकने के लिए पूरी तरह प्रयासरत है। ऐसे में सभी आम जन व सरकारी कर्मचारी भी सरकार की इस मुहीम में साथ दें। उक्त बातें पुन्हाना के तहसीलदार हरीश कालड़ा ने तहसील कार्यालय में पत्रकार वार्ता में कही। 

तहसीलदार ने कहा कि सरकार देश से भ्रष्टाचार मिटाने के लिए पूर्ण कृतसंक्लप है। ऐसे में सभी की नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि सरकार का पूर्णतया सहयोग करें। उन्होंने कहा कि सरकार ने लोगों की सुविधा के लिए तहसील में ई चालान, ई स्टाम्प, आन लाईन रजिस्ट्री जैसी अनेक सुविधा दी हैं। उन्होंने बताया कि अब लोगों को चालान के भुगतान के लिए बैंक या ट्रेजरी के चक्कर काटने की जरूरत नहीं।

 

 

अब सीधे आनलाईन पेमेन्ट कर चालान का भुगतान किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आनलाईन भुगतान से जहां कैश रखने का झंझट समाप्त हो गया, वहीं भ्रष्टाचार में भी काफी कमी आई है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि तहसील संबधित किसी भी कार्य के लिए किसी भी कर्मचारी व अन्य किसी व्यक्ति को कोई रिश्वत न दें। जो भी उनसे रिश्वत मांगता है, सीधे उसकी शिकायत तहसील कार्यालय में उनसे करें। उन्होंने कहा कि तहसील परिसर में किसी भी तरह का कोई भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर कोई कर्मचारी रिश्वत मांगता हुआ मिला तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। 

You cannot copy content of this page