महिला के खाते से साढ़े नौ हजार की ठगी, पुलिस सुनने को तैयार नहीं

Font Size

बैंक कर्मचारी बनकर फोन पर खाता संख्या पूछ कर लगाईं चपत 

मामला दर्ज कराने के लिये थाने और पुलिस चौकी के चक्कर काट रही है महिला

यूनुस अलवी

मेवात:  किसी अज्ञात व्यक्ति को फोन पर अपना बैंक का खाता नम्बर बताना एक आशा वर्कर को भारी पड़ गया। फोन आने के कुछ ही देर में उसके खाते से नौ हजार तीन सौ रूपये निकाल लिए गए। बैंक से पैसे निकालने की जानकारी आशा वर्कर को उस समय लगी जब उसके मोबाईल पर पैसे निकालने का एसएमएस आया। धोखेबाज आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिये आशा वर्कर को थाना और पुलिस चौकी के चक्कर काटने पड रहे हैं लेकिन उसकी कोई सुनने वाला नहीं हैं।

 

जब पीडिता अपने शिकायत लेकर पुन्हाना थाने गई तो उन्होने शहर का मामला बताकर सिटी चौकी भेज दिया और जब वह सिटी चौकी में शिकायत लेकर गई तो उसको पुन्हाना थाने का मामला बताकर थाने में भेज दिया। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज ने किया जाने से पीड़ित महिला को पुलिस के खिलाफ भारी रोष है।

 

     सीमा पत्नि राजकुमार निवासी बीसरू ने बताया की उनका बैंक खाता पुन्हाना की आईडीबीआई बैंक में है। गत 21 दिसम्बर को उनके मानदेय के रूप में 9342 रूपये खाते में डाले गए। जिसकी सूचना उन्हें मोबाईल के एसएमएस के द्वारा मिल गई। इसके कुछ देर बाद उनके मोबाईल पर फोन आया जो अपने आप को आईडीबीआई बैंक का कर्मचारी बता रहा था तथा खाते के बारे में पूरी जानकारी ली।

 

 

उसने बैंक का कर्मचारी समझकर अपने खाते की पूरी डिटेल उसको दे दी लेकिन इसके कुछ देर बाद सीमा के मोबाईल पर 9300 रूपये निकालने का मैसेज आया। महिला ने बैंक में अपने खाते की जानकारी ली तो उसमें से पैसे निकाले जा चुके थे। सीमा ने बताया कि वह आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिये पुन्हाना थाने पहुंची तो उन्होने उसे सिटी पुलिस चौकी पुन्हाना में शिकायत देने के लिए कहा।  जब वह सिटी पुलिस चौकी में शिकायत लेकर गई तो उसे थाने में शिकायत देने के लिए पुन्हाना थाना में भेज दिया। आखिरकार महिला पुलिस कर्मचारियों को कोसती हुई  शिकायत लेकर वापिस घर को लौट गई। पीडिता का कहना है कि वह इस बारे में शुक्रवार को एसपी से शिकायत करेगी।

 

   वहीं पुन्हाना थाना प्रभारी राम किशन बागडी का कहना है कि उसकी जानकारी में यह मामला नहीं है। अगर कोई महिला उनके पास शिकायत लेकर आऐगी तो मुकदमा दर्ज किया जाऐगा फिर चाहे मामला थाने का हो या फिर चौकी की सीमा का हो। ऐसे किसी को परेशान नहीं होने दिया जाऐगा।

You cannot copy content of this page