विधायक सुधीर सिंगला ने किया थैलीसीमिया पीडि़तों के लिए रक्तदान शिविर का उद्घाटन

Font Size

-समापन सोहना के विधायक कुंवर संजय सिंह व पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता
-श्री सिद्धेश्वर स्कूल में थैलीसीमिया पीडि़तों के लिए लगाया गया रक्तदान शिविर
-शिविर में 74 लोगों ने किया रक्तदान, 20 लोगों ने भरे नेत्रदान के फार्म

गुरुग्राम। नवकल्प फाउंडेशन, श्री श्याम सेवा संघ व सिद्धेश्वर महासभा की ओर से थैलीसीमिया पीडि़तों के लिए श्री सिद्धेश्वर स्कूल में विशाल रक्तदान शिविर का शनिवार को आयोजन किया गया। इस शिविर में रोटरी क्लब ऑफ गुडग़ांव साउथ सिटी, रोटरी ब्लड बैंक व सिद्धेश्वर स्कूल का भी सहयोग रहा। शिविर का शुभारंभ गुडग़ांव के विधायक सुधीर सिंगला ने किया, वहीं समापन सोहना के विधायक कुंवर संजय सिंह व पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने किया। इस शिविर में निरामया नेत्र बैंक के साथ मिलकर नेत्रदान के लिए भी लोगों को प्रेरित किया गया।

विधायक सुधीर सिंगला ने किया थैलीसीमिया पीडि़तों के लिए रक्तदान शिविर का उद्घाटन 2रोटरी ब्लड बैंक की डा. महिमा की अगुवाई में टीम ने इस विशाल रक्तदान शिविर में अहम योगदान दिया। शिविर में 74 लोगों ने रक्तदान किया, वहीं 15 मेडिकल अनफिट की वजह से रक्तदान से वंचित रह गये। यहां 20 लोगों ने नेत्रदान का संकल्प लेते हुए फार्म भरे। शिविर के आयोजकों को इस नेक कार्य के लिए बधाई देते हुए विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि थैलीसीमिया पीडि़़तों को निरंतर रक्त की जरूरत पड़ती है। इसलिए हम सबका यह कर्तव्य है कि उनके लिए रक्त की कमी न आने दें। गुरुग्रावासी हर तरह से दान में सदा आगे रहते हैं।

इसलिए रक्तदान में भी आगे रहना है। उन्होंने सभी से आह्वान किया कि दूसरों का जीवन बचाने को हमारा रक्त अगर काम आता है तो हमें इसमें पीछे नहीं हटना चाहिए। रक्तदान करने से शरीर में ना तो कोई कमजोरी आती है और यह तीन महीने में पूरा हो जाता है। रक्तदान को हमें एक आदत के रूप में अपनाना चाहिए। स्वस्थ इंसान हर तीन महीने में रक्तदान करके दूसरों के जीवन को बचाएं। उन्होंने कहा कि बहुत लोग ऐसे हैं, जो कि रक्तदान में रिकॉर्ड बना चुके हैं। उनका अनुसरण करके भी हम इस पुण्य के कार्य को करें।

शिविर में पहुंचे सोहना के विधायक कुंवर संजय ङ्क्षसह ने कहा कि रक्तदान करना पुण्य का काम है। हम जिस तरह से लोगों की राशन, भोजन आदि से सेवा करते हैं, उसी तरह से हमें जरूरतमंदों को रक्त देकर भी यह सेवा करनी चाहिए। रक्त के बिना अगर किसी का जीवन खत्म होता है तो यह इंसानियत को शर्मसार करने वाली बात है।

पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने कहा कि हमारे समाज में दानियों की संख्या बहुत है। रक्त दान के लिए भी हमें आगे आना होगा। रक्त की निरंतर जरूरत पड़ती है। एक क्रम बनाकर रक्तदान का कार्य लगातार किए जाते रहना चाहिए। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे अधिक से अधिक रक्तदान करके समाज में अपना कर्तव्य निभाएं।विधायक सुधीर सिंगला ने किया थैलीसीमिया पीडि़तों के लिए रक्तदान शिविर का उद्घाटन 3

नवकल्प के रक्तदान अभियान के संयोजक सतीश सिंगला, उपाध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल व रजनीश चड्ढा ने कहा कि समाज में सभी को जीने का अधिकार है। बिना रक्त मिले अगर किसी का जीवन खत्म होता है तो यह हमारे लिए बहुत ही खेद की बात होगी। इसलिए हमारा प्रयास यही रहता है कि हम अधिक से अधिक रक्तदान करके जरूरतमंदों तक पहुंचाएं और उनका जीवन बचाने में सहभागी बनें। उन्होंने कहा कि नवकल्प फाउंडेशन ने वर्ष 2020 में भी कोरोना काल में निरंतर रक्तदान शिविर आयोजित किए थे। वह क्रम अभी भी जारी है। शनिवार को नवकल्प की ओर से यह 12वां रक्तदान शिविर रहा। भविष्य में भी यह नेक कार्य जारी रहेगा। नवकल्प फाउंडेशन की ओर से मुकेश गुप्ता सभी का आभार जताया।

इस मौके पर सिद्धेश्वर महासभा के प्रधान रामअवतार गर्ग बिट्टू, वेदप्रकाश बंसल, श्री श्याम सेवा संघ की ओर से अमित राघव, नितिन सिंगला, अनुज गुप्ता, लोकेश मंगला, प्रो. आरएस सिंगला, प्रियांशु सैनी, कृष्ण कुमार, रोटरी क्लब ऑफ गुडग़ांव साउथ सिटी के अध्यक्ष एडवोकेट नवीन गुप्ता, क्लब के एडिशनल डिस्ट्रीक्ट गवर्नर रविंद्र जैन, वेदप्रकाश मंगला, राजेश गुप्ता, जगदीश अग्रवाल, मोहित समेत कई गणमान्य व समाजसेवी लोग मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page